उत्तरकाशी- मन मे सच्ची श्रद्धा हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं , ग्रेटर नोएडा से एक दिव्यांग कावड़िए भोलेनाथ का जयकारा कर निकल पड़ा कावड़ यात्रा पर , अतिथि देवो भव ग्रामीणों ने कविडियो पर की पुष्प वर्षा। - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Saturday, July 16, 2022

उत्तरकाशी- मन मे सच्ची श्रद्धा हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं , ग्रेटर नोएडा से एक दिव्यांग कावड़िए भोलेनाथ का जयकारा कर निकल पड़ा कावड़ यात्रा पर , अतिथि देवो भव ग्रामीणों ने कविडियो पर की पुष्प वर्षा।


उत्तरकाशी- मन मे सच्ची श्रद्धा हो तो  कुछ भी नामुमकिन नहीं , ग्रेटर नोएडा से एक दिव्यांग कावड़िए भोलेनाथ का जयकारा कर निकल पड़ा कावड़ यात्रा पर , अतिथि देवो भव  ग्रामीणों ने कविडियो  पर की पुष्प वर्षा।





उत्तरकाशी।(ब्यूरो)कोरोना महामारी के 2 साल बाद इस वर्ष   कावड़ यात्रा अपने सुरूर पर  चल रही है वही मन में अगर भगवान के प्रति सच्ची श्रद्धा हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। ग्रेटर नोएडा से कावड़ यात्रा पर आए एक दिव्यांग कावड़िये  जो गंगोत्री से जल भरकर पैदल यात्रा कर रहे हैं। इनका एक पैर बचपन से दिव्यांग है। ये एक पैर से ठीक प्रकार से नहीं चल पाते हैं।इनको चलने बहुत दिक्कत होती है। लेकिन भगवान भोलेनाथ के प्रति इनके मन में सच्ची श्रद्धा है तो इनका कहना है कि इस समय कावड़ यात्रा के दौरान मुझे चलने में कोई भी दिक्कत नहीं हो रही है। इसी को सच्ची श्रद्धा कहते हैं और प्रभु की कृपा तभी तो सैकड़ों मील यह पैदल यात्रा कर रहे हैं। यह दिव्यांग कावड़ यात्री 25 जुलाई को ग्रेटर नोएडा पैदल पहुंचेगा और वहां पर शिवालय में जलाभिषेक करेगा।



वही देश  के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और योगी आदित्यनाथ की  तर्ज पर  हिना गांव के ग्रामीणों ने कावड़ यात्रियों पर फूलों की वर्षा की और ग्रामीणों ने कहा कि अतिथि देवो की परंपरा निभाते हुए हमें बड़ी खुशी हो रही है कि हमने कावड़ यात्रियों पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया  और हम सभी लोगों से अपील करते हैं कि कावड़ यात्रा रूटों पर कावड़ यात्रियों पर फूलों की वर्षा कर उनका स्वागत कर  अतिथि देवो भव की परंपराओं को निभाए।

No comments:

Post a Comment

1235