उत्तरकाशी- जनपद में बाल श्रम को रोकने के लिए डी एम ने अधिकारियों और पुलिस को दिए जरूरी दिशा-निर्देश - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Wednesday, March 29, 2023

उत्तरकाशी- जनपद में बाल श्रम को रोकने के लिए डी एम ने अधिकारियों और पुलिस को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

उत्तरकाशी- जनपद में बाल श्रम को रोकने के लिए डी एम  ने अधिकारियों और पुलिस को दिए जरूरी दिशा-निर्देश




उत्तरकाशी।।जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने चाइल्ड सलाहकार बोर्ड की बैठक लेते हुए अधिकारियों को  जरुरी दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बालश्रम को रोकने के लिए होटल,ढाबों में सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश चाइल्ड सलाहकार बोर्ड एवं पुलिस को दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि   चारधाम यात्रा के दौरान होटल, ढाबों एवं निर्माण कार्यों में बाल मजदूरी की संभावनाओं को देखते हुए सघन छापेमारी की जाय। ताकि बाल मजदूरी पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाया जा सकें। जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि स्कूल से ड्रॉप आउट बच्चों की सूची सभी प्रधानाचार्यों से ली जाय। तथा उन्हें स्कूल में वापस दाखिला दिलाने हेतु उन्हें प्रेरित किया जाय। साथ ही ड्रॉप आउट बच्चों की सूची चाइल्ड सलाहकार बोर्ड को भी देने को कहा। जिलाधिकारी ने चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 का अधिक प्रचार किया जाए।




बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, सीएमओ डॉ रमेशचंद सिंह पंवार,जिला शिक्षा अधिकारी नरेश शर्मा,जिला पंचायत राज अधिकारी सीपी सुयाल,समन्वयक चाइल्ड हेल्प लाइन दीपक उप्पल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

1235