Uttarkashi-उदयन"कार्यक्रम के तहत पुलिस नशे के खिलाफ जनपद में शिक्षण एवं सामाजिक संस्थाओं में चला रही है जागरूकता अभियान - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Friday, November 18, 2022

Uttarkashi-उदयन"कार्यक्रम के तहत पुलिस नशे के खिलाफ जनपद में शिक्षण एवं सामाजिक संस्थाओं में चला रही है जागरूकता अभियान

 Uttarkashi-उदयन"कार्यक्रम के तहत पुलिस नशे की बढ़ती प्रवृत्ति एक खिलाफ जनपद में शिक्षण एवं सामाजिक संस्थाओं में चला रही है जागरूकता अभियान



 

उत्तरकाशी।।(ब्यूरो)जनपद  पुलिस "उदयन" कार्यक्रम के तहत जागृत युवा, जागृत समाज और सशक्त राष्ट्र की थीम को लेकर नशे के प्रति जनपद में शिक्षण एवं सामाजिक संस्थाओं में जन जागरूकता अभियान चलाकर युवा वर्ग और आमनगरिकों को नशे से होने वाले दुष्प्रभाव परिणाम के बारे में जानकारी दे रही है।वहीं पुलिस अधीक्षक अपर्ण यदुवंशी का कहना है कि "उदयन"मुहिम के तहत हम लोग लगातार नशे के खिलाफ जन जागरूकता अभियान चलाए हुए और जो लोग नशे का व्यापार कर रहे हैं। उन पर भी पुलिस की पैनी नजर है। और जैसी ही हमें नशे के व्यापार की सूचना मिल रही है। तो नशा तस्करों की गिरफ्तारी भी की जा रही है इसी के चलते जनपद में 13 लोगों पर गुंडा एक्ट भी लगाया गया है और उनके जिला बदल की कार्यवाही भी की जा रही है किसी भी दशा में नशे का व्यापार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। 




पुलिस ने आज जिला मुख्यालय में स्थित गोस्वामी गणेशदत्त सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज  में जनजागरुकता शिविर आयोजित किया साथ ही पुलिस अधीक्षक अपर्ण यदुवंशी ने छात्र-छात्राओं को नशे के दुष्प्रभाव, यातायात नियमों, साईबर, महिला अपराध व अन्य सामाजिक कुरीतियों के प्रति जागरुक किया गया  साथ ही पुलिस अधीक्षक  द्वारा छात्र-छात्राओं को बताया गया कि वर्तमान समय मे समाज में नशे का दुष्प्रचलन लगातार बढता जा रहा है, आये दिन युवा नशे की चपेट मे आकर अपना जीवन बर्बाद कर  रहे हैं। नशा व्यक्ति को सामाजिक, पारवारिक,शारीरिक,मानसिक व आर्थिक हर प्रकार से आघात करता है, नशे के चपेट मे आने से व्यक्ति अपना जीवन खत्म कर देता है। हमें नशे से दूर रहना है। सभी अपने कैरियर पर फोकस करें। व्यायाम व खेल को अपनी दैनिक दिनचर्या मे लायें। अपने आस-पास के लोगों को भी नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरुक करें। उत्तरकाशी पुलिस द्वारा अभी हॉल ही में नशे के अवैध कारोबार की रोकथाम हेतु हेल्पलाईन नं0- 7455991223जारी किया गया है, नशे के अवैध कारोबार की सूचना कोई भी जागरुक नागरिक हमे हेल्पलाईन नं0 पर दे सकते हैं, इसमें सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान पूर्णतया गोपनीय रखी जायेगी। 




इस अवसर पर कार्यक्रम मे पुलिस उपाधीक्षक (ऑपरेशन),  प्रशान्त कुमार ,उ0नि0 गीता, प्रतिसार निरीक्षक  जनक सिंह पंवार, निरीक्षक एलआईयू बृजमोहन गुसाईं, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली  दिनेश कुमार, उपनिरीक्षक निरीक्षक यातायात  हरीश फर्त्याल,विद्यालय के  प्रधानाचार्य देवी प्रसाद, उप-प्रधानाचार्य  जयप्रकाश भट्ट सहित, अन्य अध्यापक, एवं स्कूल स्टाफ व पुलिस अधिकारी/कर्मचारीमौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

1235