उत्तरकाशी-राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस पत्रकार गोष्ठी,मीडिया का काम डराना नहीं,बल्कि समाज को दिशा देना है - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Tuesday, November 16, 2021

उत्तरकाशी-राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस पत्रकार गोष्ठी,मीडिया का काम डराना नहीं,बल्कि समाज को दिशा देना है

उत्तरकाशी-राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस पत्रकार गोष्ठी,मीडिया का काम डराना नहीं,बल्कि समाज को दिशा देना है


जिलाधिकारी  मयूर दीक्षित ने पत्रकारों को स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित



उत्तरकाशी।।राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर सूचना एवं लोक सर्म्पक विभाग उत्तरकाशी की ओर से जिला सभागार में आयोजित गोष्ठी में पत्रकारिता की गरीमा को बनाये रखने पर जोर दिया गया। गोष्ठी में *‘‘पत्रकारों से कौन नहीं डरता‘‘* विषय पर हुई चर्चा में कहा गया कि मीडिया का काम डराना नहीं बल्कि समाज को दिशा देना है। मीडिया को सभी से सम्मान की अपेक्षा रखता है।इस मौके पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने पत्रकारों की समस्यायें सुनी तथा अपने स्तर से निस्तारण करने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने सभी पत्रकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया।



गोष्ठी में वक्ताओं ने कहा कि प्रेस दिवस पर जो विषय ‘‘पत्रकारों से कौन नहीं डरता ‘‘चर्चा के लिये दिया गया है वह बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है तथा इस विषय पर पत्रकारों को गंभीरता से विचार किये जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों से अपनी जिम्मेदारी का सही निर्वाहन न करने वाले लोग ही डरते है तथा जिम्मेदारी को ईमानदारी से निर्वाहन करने वाले लोग संभवता नहीं डरते है,लेकिन पत्रकारों को डरने, डराने की जरूरत नहीं है,बल्कि सभी से सम्मान की अपेक्षा रखते है। पत्रकार को खबरों से खेलना चाहिए। जिलाधिकारी ने सभी पत्रकारों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि अपनी लेखनी से समाज के ज्वलंत मुद्दों को प्रकाशित करने में आप लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है l 


गोष्ठी में वरिष्ठ पत्रकार और पत्रकार संघ के अध्यक्ष शिव सिंह थलवाल व राजेंद्र भट्ट ने कहा कि पत्रकारिता की गरिमा को बचाये रखने के लिये तथ्य परक और जन पक्षीय खबरों को बढ़ावा देने की जरूरत है। अमर उजाला के प्रभारी  राजीव खत्री, और पत्रकार गिरीश गैराला व संतोष शाह ने कहा कि वर्तमान में मीडिया अपना अस्तित्व खोता जा रहा है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता की गरिमा को बचाये रखने के लिये पत्रकारों को ईमानदारी और कर्तव्य निष्ठा के साथ कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मीडिया का जनता के प्रति उत्तरदायित्व होना चाहिए। गोष्ठी में की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार शिव सिंह थलवाल व संचालन अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी सुरेश कुमार ने की। 


गोष्ठी में राजेंद्र भट्ट, राजीव खत्री, संतोष शाह, गिरीश गैरोला, सुरेंद्र नौटियाल, राजेश रतूड़ी, हेमकांत नौटियाल बलवीर सिंह परमार, अजय कुमार, मोहन राणा, दीपक नौटियाल, सुभाष बड़ोनी, चंद्र प्रकाश बहुगुणा, एडीआईओ सुरेश कुमार, आशीष मिश्रा, नीतिन रमोला आदि ने अपने विचार व्यक्त किये। गोष्ठी में एसडीम भटवाड़ी चतर सिंह चौहान भी उपस्थित रहे। 



दूसरी तरफ बड़कोट में यमुना घाटी के पत्रकारों की हुई गोष्ठी में एसडीएम शालिनी नेगी ने पत्रकारों को सम्मानित किया। गोष्ठी में तहसीलदार चमन सिंह, दिनेश रावत, राधेकृष्ण उनियाल, सुनील थपलियाल, विजयपाल रावत, तिलकचंद रमोला, ओंकार बहुगुणा, द्वारिका सेमवाल, जयप्रकाश बहुगुणा, चिरंजीव सेमवाल, नितिन चौहान, अनिल रावत, बलदेव भंडारी, विरेंद्र चौहान, संदीप चौहान, उपेंद्र असवाल ,भगवती रतूडी आदि थे।


हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235