उत्तरकाशी-गूगल मीट के माध्यम से विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर,डॉ दीपिका द्वारा ऑनलाइन "काव्य गोष्ठी" का आयोजन - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Sunday, June 20, 2021

उत्तरकाशी-गूगल मीट के माध्यम से विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर,डॉ दीपिका द्वारा ऑनलाइन "काव्य गोष्ठी" का आयोजन

 उत्तरकाशी-गूगल मीट के माध्यम से विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर,डॉ दीपिका द्वारा  ऑनलाइन "काव्य गोष्ठी" का आयोजन

उत्तरकाशी।।राष्ट्रीय कवि संगम की संयोजिका  डॉ दीपिका के द्वारा  19 जून 2021 को उत्तरकाशी में गूगल मीट के माध्यम से एक ऑनलाइन काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस काव्य गोष्ठी में 12 कवि/कवियित्रियों ने विभिन्न विषयों पर अपनी कविताएं प्रस्तुत की।  साथ ही कोरोना गाइडलाइंस  को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन काव्य गोष्ठी की गई। 


 काव्य गोष्ठी में आपदा,पलायन,बेटी,अहम का प्रेम,किसान,मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम  आदि विषयों पर  महाविद्यालय के प्राध्यापक एम. पी. एस. परमार , प्रमिला बिजल्वाण , कल्पना असवाल, साधना जोशी, नेहा रावत, डॉ. अंजू सेमवाल, सोमेश बहुगुणा, मुरली मनोहर भट्ट, नेहा सिलवाल, गीता गैरोला ने हिंदी  एवं गढ़वाली भाषा में अपनी रचनाएँ प्रस्तुत की काव्य गोष्ठी के माध्यम से जहाँ अनेक विषयों  पर कवि/कवियित्रियों ने अपनी रचनायें प्रस्तुत की तो  वहीं  इस कोरोना की दुसरी लहर से आमजन परेशान है।इसलिए काव्य गोष्ठी में ये भी आमजन से अपील की गई कि भारत और राज्य सरकार द्वारा जारी  कोरोना गाइडलाइंस का सब पालन करें कोरोना से  सतर्क और सुरक्षित रहे।


काव्य गोष्ठी  कार्यक्रम का संचालन उत्त्तरकाशी महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग की प्राध्यापिका डॉ. दीपिका द्वारा किया गया। गोष्ठी में राष्ट्रीय कवि संगम उत्तराखण्ड के महामंत्री, वीर रस के प्रसिद्ध कवि श्री कांत श्री , भारत चौहान, पल्लवी, आनंदी नौटियाल, समीक्षा, राजेश जोशी एवं मनोज सागर  भी  उपस्थित रहे।


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235