उत्तरकाशी- गंदे पानी के रिसाव से परेशान है क्षेत्र के लोग ,समस्या को लेकर जिलाधिकारी से की मुलाकात ,जल्द समस्या का समाधान न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी। - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Monday, February 1, 2021

उत्तरकाशी- गंदे पानी के रिसाव से परेशान है क्षेत्र के लोग ,समस्या को लेकर जिलाधिकारी से की मुलाकात ,जल्द समस्या का समाधान न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी।

 उत्तरकाशी- गंदे पानी के रिसाव से परेशान है क्षेत्र के लोग ,समस्या को लेकर जिलाधिकारी से की मुलाकात ,जल्द समस्या का समाधान न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी। 




उत्तरकाशी।।।। उत्तरकाशी नगरपालिका क्षेत्र जोशियाड़ा  लदाडी वार्ड नंबर 9 में लोगों के घरों में गंदे पानी का रिसाव पिछले लंबे समय से  हो रहा है जिसका मुख्य कारण है कि इस क्षेत्र में पानी की निकासी का कोई भी साधन नहीं है जिस कारण लोगों के घरों के  किचन और बाथरूम का गंदा पानी घरों में रिसाव हो रहा है यहीं नहीं क्षेत्र के लोगों का कहना है कि गंदे पानी के रिसाव के कारण हमारे  घरों में काफी गंदगी हो रही है और क्षेत्र में महामारी फैलने का भय बना हुआ है ।



जोशियाड़ा लदाडी वार्ड-9 के लोगों का कहना है कि गंदे पानी के रिसाव की  इस समस्या से हम  पिछले 3 सालों से परेशान हैं इस मामले को लेकर  कई बार जिला प्रशासन से समस्या का समाधान करने के लिए लिखित और मौखिक रूप में गुहार लगाई लेकिन आज तक   इस समस्या का कोई भी समाधान नहीं हो पाया है क्षेत्र के लोगों का कहना है कि सिंचाई विभाग की लदाडी वार्ड-9में  नहर कई सालों से बन्द पड़ी है ,जो गन्दा पानी घरों रिसाव होता है वह बाद में उस नहर में चला जाता है जिससे क्षेत्र में काफी गंदगी होती यहां तक कि स्कूली बच्चों और राहगीरों का चलना फिरना मुश्किल हो गया है।इसलिए लोगों की मांग है कि सिंचाई विभाग की बन्द पड़ी नहर को खोला जाए और पानी की निकासी की ब्यवस्था की जाए  आज लदाडी वार्ड-9 में लोगो के घरों में हो रहे गंदे पानी के रिसाव के मामले को लेकर लगभग 50  लोग जिलाधिकारी से मिलने आए लोगों का कहना है कि यदि अब भी  जिला प्रशासन ने  समस्या का समाधान जल्द नहीं किया  तो हम लोगों को उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा ।


इस मौके पर हर्षमणि जगूड़ी,प्रभात राणां,देवेंद्र प्रसाद,यशपाल, अनिता,संगीता,अबला देवी,बसंती देवी,गंगा पंवार, जशीला देवी आदि लोग मौजूद रहे।




रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235