uttarkashi-शासन प्रशासन की अनदेखी के बाद ग्रामीणों ने स्वयं शुरू किया सड़क निर्माण कार्य - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Wednesday, May 1, 2024

uttarkashi-शासन प्रशासन की अनदेखी के बाद ग्रामीणों ने स्वयं शुरू किया सड़क निर्माण कार्य


uttarkashi-शासन प्रशासन की अनदेखी के बाद ग्रामीणों ने स्वयं शुरू किया सड़क निर्माण कार्य



उत्तरकाशी।।जनपद के भटवाड़ी प्रखंड के अंतर्गत संगमचट्टी क्षेत्र केलसु घाटी के सेकु गांव के ग्रामीण शासन प्रशासन की अनदेखी के बाद स्वयं सड़क निर्माण के लिए धरातल उतर पड़े, सेकु गांव के ग्रामीण, बुजुर्ग, महिलाएं ,युवा सभी लोग अपने गांव के लिए सरकार द्वारा स्वीकृत 4 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए स्वयं ही मैदान में उतर आए। ग्रामीणों का कहना है कि सेकु गांव के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत ने  2017 में  4 किलोमीटर सड़क स्वीकृत हुई थी।लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि शासन-प्रशासन की अनदेखी के कारण आज तक सेकु गांव के लिए सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया। 




वहीं सड़क निर्माण की मांग को लेकर  सेकू गांव के ग्रामीणों ने 19 अप्रैल 2024 को लोकसभा चुनाव का बहिष्कार भी किया था। और सेकु गांव के पोलिंग बूथ पर मात्र 11 मत ही पडे थे। ग्रामीणों का कहना है कि मतदान का बहिष्कार करने के बाद सेकु गांव में प्रशासन की तरफ से पूछने तक  कोई भी नहीं आया है कि आखिर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार क्यों किया है ग्रामीणों का कहना है कि हम लोग आजादी के 75 साल बाद भी सड़क मार्ग से वंचित है। गांव में समस्या तब ज्यादा उत्पन्न होती है जब कोई व्यक्ति बीमार होता है या किसी प्रसव पीड़िता महिला को अस्पताल तक पहुंचाना पड़ता है। हम लोग कई बार शासन- प्रशासन के पास सड़क निर्माण के लिए गुहार लगा चुके हैं लेकिन हमारी सुध अभी तक किसी ने नहीं ली । इसलिए मजबूरन आज हमें स्वयं सड़क निर्माण के लिए धरातल पर उतरना पड़ा है। सेकु गांव के लोगों का कहना है कि यदि फिर भी शासन प्रशासन नहीं चेता तो हम सभी गांववासी आगामी पंचायत चुनाव का भी बहिष्कार करेंगे।



No comments:

Post a Comment

1235