uttarkashi-चारधाम यात्रियों की सीमित संख्या का होटल एसोसिएशन ने किया विरोध,सरकार को उग्र आंदोलन की दी चेतावनी - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Sunday, April 28, 2024

uttarkashi-चारधाम यात्रियों की सीमित संख्या का होटल एसोसिएशन ने किया विरोध,सरकार को उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

uttarkashi-चारधाम यात्रियों की सीमित संख्या का होटल एसोसिएशन ने किया विरोध,सरकार को उग्र आंदोलन की दी चेतावनी



उत्तरकाशी।।जनपद मुख्यालय  में होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आगामी 10 में से शुरू होने वाली चार धाम यात्रा में पर्यटन सचिव के द्वारा यात्रियों की सीमित संख्या पर दिए बयान का कड़ा विरोध किया है। होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि पर्यटन सचिव ने कहा है कि यात्रियों के लिए पर्याप्त आवासीय सुविधा उपलब्ध न होने के कारण यमुनोत्री धाम में 9 हजार, गंगोत्री में 11 हजार, बद्रीनाथ में 18 हजार और केदारनाथ में 20 हजार यात्री ही एक दिन में यात्रा कर सकेंगे। इसी बयान का उत्तरकाशी होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कड़ा विरोध करते हुए कहा कि  हमने गंगोत्री और यमुनोत्री यात्रा रूटों में बने होमस्टे और होटलों का डाटा लिया है। जिसमें एक दिन में करीब 30 हजार यात्री गंगोत्री और करीब 30-35 हजार यात्री यमुनोत्री यात्रा रूट में आसानी से रुक सकते हैं। लेकिन सरकार गत वर्ष 2023 की भांति फिर से चार धाम यात्रा में यात्रियों की सीमित संख्या कर रही है। होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही चारधाम यात्रा में यात्रियों की सीमित संख्या को समाप्त नहीं किया तो आगामी 1 मई से चारों धामों में सभी होटल एसोसिएशन के लोग धरना प्रदर्शन और उग्र आंदोलन करेंगे साथ ही 10 मई को जब चारधाम यात्रा शुरू होगी और चारों धामों के कपाट खुलेंगे तो सभी होटलों के मालिक अपने-2 होटलों एवं होमस्टे को बंद रखेंगे। तथा हम लोग यात्रियों की सीमित संख्या को समाप्त करने के  लिए न्यायालय की शरण मे जाएंगे।



वही  चारधाम यात्रा में यात्रियों की सीमित संख्या के विरोध  में गंगोत्री समिति ,टीजीएमओ,ब्यापार मंडल,टेक्सी यूनियन उत्तरकाशी सहित अन्य लोगों ने होटल एसोसिएशन को अपना समर्थन दिया, गंगोत्री मंदिर समिति  से गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष हरीश सेमवाल , व्यापार मंडल के अध्यक्ष रमेश चौहान ,टीजीएमओ  के जिला अध्यक्ष गजराज रावत चार धाम यात्रा समिति के अध्यक्ष अजयपुरी, होटल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष शैलेंद्र मटूड़ा ,माधव जोशी,अंकित उप्पल सहित अन्य होटल एसोसिएशन के पदाधिकारी आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

1235