डीएम ने सड़क संबंधित विभागों के अधिकारियों को डामरीकरण के कार्यों में ठीक गुणवत्ता के निर्देश दिए, कार्यों में लापरवाही पर होगी अधिशासी अभियंताओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Friday, September 29, 2023

डीएम ने सड़क संबंधित विभागों के अधिकारियों को डामरीकरण के कार्यों में ठीक गुणवत्ता के निर्देश दिए, कार्यों में लापरवाही पर होगी अधिशासी अभियंताओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही



उत्तरकाशी : जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने लोनिवि एवं पीएमजीएसवाई को सड़कों को गड्ढामुक्त किए जाने और डामरीकरण के कार्यों पर पूरा फोकस करने के निर्देश देते हुए कहा है कि इन कार्यों को पूरी गुणवत्ता के साथ तुरंत पूरा किया जाये। जिलाधिकारी रूहेला ने कहा कि इन कार्यों की प्रगति की प्रत्येक सप्ताह समीक्षा की जाएगी और गुणवत्ता में कमी व लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अभियंताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग एवं पीएमजीएसवाई के जिले में स्थित सभी डिवीजनों के अभियंताओं की बैठक लेकर सड़कों की मौजूदा स्थिति और सड़कों को गड्ढामुक्त करने को लेकर की जा रही कार्रवाई की डिविजनवार जानकारी ली।


जिलाधिकारी ने कहा कि वर्षाकाल व्यतीत होने के बाद क्षतिग्रस्त सड़कों को शीतकाल से पहले दुरस्त किए जाने पर सभी डिवीजनों को सर्वोच्च प्राथमिकता से कार्य करना होगा। उन्होंने सभी डिवीजनों से सड़कों की दशा सुधारे जाने के लिए गतिमान व प्रस्तावित कार्यों का ब्यौरा तथा कार्यों को पूरा करने की टाईमलाईन भी प्रस्तुत करने की हिदायत दी। जिलाधिकारी ने कहा कि सहायक व कनिष्ठ अभियंता नियमित रूप से अपनी साईटों पर मौजूद रह कर कार्यों की गुणवत्ता व प्रगति पर निरतर नजर रखे। कार्यों की गुणवत्ता व समयबद्धता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।


सड़कों के डामरीकरण और गड्ढामुक्त करने के कार्य को अभियान के तौर पर क्रियान्वित करने की हिदायत देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि इन कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा होगी और खुद भी मौके पर जाकर इन कार्यों का जायजा लेंगे।


कमी व लापरवाही पाए जाने पर जिम्मेदार अभियताओं के खिलाफ निलंबन जैसी कड़ी कार्रवाई की संस्तुति करने से भी परहेज नहीं किया जाएगा। जिलाधिकारी ने सड़कों पर पैचवर्क का काम कायदे से करने, ड्रेनेज की व्यवस्था किए जाने तथा फूलचट्टी के सिंकिग जोन में सड़क की स्थिति सुधारे जाने के भी निर्देश दिए। 


बैठक में लोक निर्माण विभाग, एनएच एवं पीएमजीएसवाई के जिले में स्थित सभी खंडों के अधिशासी अभियंताओं और पीएमजीएसवाई के अधीक्षण अभियंता ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लिया। 

No comments:

Post a Comment

1235