उत्तरकाशी-समूचा जनपद शीतलहर की चपेट में,नदी,नालों में जम रहा पानी,ठंड से बचने के लिए लोग ले रहे आलव का सहारा - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Tuesday, December 21, 2021

उत्तरकाशी-समूचा जनपद शीतलहर की चपेट में,नदी,नालों में जम रहा पानी,ठंड से बचने के लिए लोग ले रहे आलव का सहारा


उत्तरकाशी-समूचा जनपद शीतलहर की चपेट में,नदी,नालों में जम रहा पानी,ठंड से बचने के लिए लोग ले रहे आलव का सहारा






उत्तरकाशी।। जनपद में इस समय शीतलहर का प्रकोप है। जिससे जनपद में काफी  ठंड बढ़ गई है ।ऊंचाई वाले क्षेत्रों की बात करें तो गंगोत्री,यमुनोत्री, हर्षिल, झाला  खरसाली,सांकरी आदि क्षेत्रों में तापमान सुबह और शाम माइनस शून्य डिग्री से नीचे दर्ज किया  जा रहा है। जिस कारण जनपद के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अत्यधिक पाला पड़ रहा है।नदी नालों सहित पेयजल के पाइपों में पानी जम रहा है जिस कारण पेयजल आपूर्ति भी बाधित हो रही है।वही जनपद की निचले क्षेत्रों में भी सुबह और शाम  अत्यधिक कंप कंपाती ठंड पड़ रही है ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे। हैं। वही मुंबई से आए पर्यटक अक्षय का कहना है कि मैं पहली बार उत्तरकाशी में आया हूं और उत्तरकाशी में काफी ठंड हो रही है  लेकिन ठंड के माहौल में अच्छा लग रहा है।





वहीं बात करें ठंड के प्रकोप जिला प्रशासन की तैयारियों की  तो जिलाधिकारी मयूर दीक्षित का कहना है कि जनपद के सभी नगर निकायों को निर्देशित किया गया है कि नगर के सभी चौराहों पर अलाव जलाया जाए साथ ही ऐसे लोग जो रात्रि  में खुले आसमान के नीचे या सड़कों के किनारे निवास करते  हैं उनके लिए समुचित कंबल की व्यवस्था की जाए। साथ ही जिला अधिकारी का कहना है कि बर्फ अच्छादित क्षेत्रों में जहां पर सुबह और शाम  सड़कों में पाला पड़ रहा है। संबंधित विभाग को निर्देशित किया गया है।पाले की समय-समय पर सफाई की जाए ताकि हुई वाहन दुर्घटना न हो वहीं नगर पालिका अध्यक्ष उत्तरकाशी का कहना है कि हमने उत्तरकाशी नगर में जगह जगह अलाव की व्यवस्था की है।इस समय जनपद में काफी ठंड पड़ रही है।शासन से नगरपालिका को ठंड से बचाव केलिए बजट  आवंटित किया जाता लेकिन हमें अभी बजट नहीं मिला है।नगरपालिका उत्तरकाशी अपने संसाधनों से नगर के मुख्य चोराहों पर आलव की ब्यवस्था की है।



रिपोर्ट-सूर्यप्रकाश नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235