उत्तरकाशी- ऑल वेदर सड़क कार्य की पोल पहली बरसात में खुल गई ,भरभराकर गिर गई लाखों की सुरक्षा दीवार - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Thursday, July 15, 2021

उत्तरकाशी- ऑल वेदर सड़क कार्य की पोल पहली बरसात में खुल गई ,भरभराकर गिर गई लाखों की सुरक्षा दीवार

 

उत्तरकाशी- ऑल वेदर सड़क  कार्य की पोल पहली बरसात में खुल गई ,भरभराकर गिर गई लाखों की सुरक्षा दीवार



उत्तरकाशी(चिन्यालीसौड़)।।गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग  पर आल वेदर निर्माण कार्य की पोल बारिश  ने खोल कर रख दी है। प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट का कार्य एक बरसात को भी नहीं  झेल पा रहा है  चिन्यालीसौड़ बाईपास मोटर मार्ग धनपुर के समीप लगभग 30 मीटर दीवार भरभराकर गिर गई।जिससे  यातायात अवरुद्ध हो गया था  साथ ही स्थानीय काश्तकारों के  खेतों के रास्तों को भी काफी नुकसान हुआ है कास्तकारों ने राष्ट्रीय राजमार्ग  में आये मलबे को हटाने पर  रोक लगा दी।




गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग  बाइपास कल  4 घंटे तक अवरुद्ध रहा वैकल्पिक मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग में जगह जगह जाम लग गया प्रभावित काश्तकारों ने कहा कि जब तक हमें वैकल्पिक मार्ग और खेतों के खेतों में हुए नुकसान का मुआवजा नहीं दिया जाता तब तक इस मार्ग मैं आए मलबे को नहीं हटाने देंगे  मौके पर पहुंचे बीआरओ के कमांडर विनोद कुमार श्रीवास्तव ओसी लक्ष्मी नारायण  जेई अमित चौधरी प्रवीण सैनी थानाध्यक्ष गजेंद्र बहुगुणा  राजस्व उपनिरीक्षक विकी आदि ने काश्तकारों से बातचीत की  कमांडर श्रीवास्तव ने प्रभावितों को आश्वस्त किया है कि प्राथमिकता के आधार पर सबसे पहले आपका वैकल्पिक मार्ग बनाया जाएगा तथा खेतों की सुरक्षा के लिए शीघ्र दीवार का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। साथ ही जो भी नुकसान हुआ है उसका आंकलन करके शीघ्र दिया जाएगा   । बीआरओ के अधिकारियों द्वारा कहा गया है कि इस कार्य में लगी निर्माणाधीन कंपनी के भुगतान को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है।बीआरओ अधिकारियों द्वारा मिले आश्वासन के बाद काश्तकारों ने सड़क पर आए मलवे को हटाने का के लिए तैयार हुए।



रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235