उत्तरकाशी-कूड़ा निस्तारण/डम्पिंग जॉन के विरोध में उतरे नगरपालिका के सभाषद सहित क्षेत्र के लोग ,यदि तत्काल डम्पिंग जॉन नहीं हटाया गया तो सैकड़ों महिलाओं सहित करेंगे धरना प्रदर्शन। - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Thursday, June 3, 2021

उत्तरकाशी-कूड़ा निस्तारण/डम्पिंग जॉन के विरोध में उतरे नगरपालिका के सभाषद सहित क्षेत्र के लोग ,यदि तत्काल डम्पिंग जॉन नहीं हटाया गया तो सैकड़ों महिलाओं सहित करेंगे धरना प्रदर्शन।

 देखें वीडियो


उत्तरकाशी-कूड़ा निस्तारण/डम्पिंग जॉन के विरोध में उतरे नगरपालिका के सभाषद सहित क्षेत्र के लोग ,यदि तत्काल डम्पिंग जॉन नहीं हटाया गया तो सैकड़ों महिलाओं सहित करेंगे धरना प्रदर्शन।

उत्तरकाशी।। नगरपालिका द्वारा तिलोथ क्षेत्र वार्ड में बन रहा कूड़ा निस्तारण और डम्पिंग जॉन का आज तिलोथ और बाडागड्डी पट्टी के लोगों ने जमकर विरोध किया।और कूड़ा निस्तारण और डम्पिंग जॉन में चल रहे कार्य को भी क्षेत्र के लोगों ने बन्द करवाया।साथ ही लोगों का कहना है कि नगरपालिका उत्तरकाशी को जब कहीं भी कुड़े निस्तारण के लिए जगह नहीं मिली या फिर जहां नगरपालिका को कूड़ा निस्तारण के लिए जगह मिली वहां क्षेत्र के लोगों ने इसका विरोध किया।और अब नगरपालिका उत्तरकाशी   तिलोथ क्षेत्र में पूरे नगर का कूड़ा  इकठ्ठा करना चाह रही है।जिसका हम लोग विरिध करते है।हम भी चाहते है कि  कुड़े का निस्तारण हो ,लेकिन वार्डों के कुड़े का निस्तारण वार्डों में ही किया जाए  

इतना ही नहीं स्वयं तिलोथ वार्ड के सभाषद का कहना है कि जहां पर नगरपालिका कूड़ा डंप या निस्तारण के लिए डम्पिंग जॉन बना रही है उसके आसपास काफी बड़ा जंगल है,उत्तरकाशी नगर का सबसे बड़ा स्कूल है जहां पर 4 हजार बच्चे पढ़ते है,पास ही में समाज कल्याण का छात्रावास है,और सबसे बड़ी बात कूड़ा डम्पिंग जॉन  के ठीक ऊपर लम्बगांव/बद्री- केदारनाथ यात्रा सड़क  मार्ग और 100 मीटर की  दूरी पर प्रसिद्ध कुटेटी देवी का मंदिर है। वहीं लोगों का कहना है कि जब यहां पर डम्पिंग कूड़ा निस्तारण जॉन बनेगा तो कुड़े से फैलने दुर्घन्ध (बदबू) और कुड़े से निकलने वाली हानिकारक गेस से आसपास के  लोगों का जीना मुश्किल हो जाएगा।  नगरपालिका उत्तरकाशी यहां पर कूड़ा डंप करना चाहती है जिसका क्षेत्र के लोग विरोध करते ।लोगों का कहना है कि तिलोथ क्षेत्र में किसी भी हालत में कूड़ा डम्पिंग जॉन हम नहीं बनने देंगे । यदि नगरपालिका कूड़ा डम्पिंग जॉन पर तत्काल कार्य को पूर्ण रूप से बन्द नहीं करवाती है ।तो कल से क्षेत्र के सैकड़ों महिला पुरुष डम्पिंग जॉन के विरोध में उग्रधरना प्रदर्शन करेंगे।


डम्पिंग जॉन के विरोध में गोविंद गुसांई सभाषद, नगरपालिका तिलोथ वार्ड उत्तरकाशी, रामानंद भट्ट भाजपा नेता,मंगल गुसांई,बालशेखर नौटियाल,सुरेश नौटियाल,गब्बर सिंह गुसांई,विकास नौटियाल आदि मौजूद थे ।


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235