देहरादून-धीरे-2 अनलॉक हो रहा उत्तराखंड,6 जुलाई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू,मिली भारी छूट - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Monday, June 28, 2021

देहरादून-धीरे-2 अनलॉक हो रहा उत्तराखंड,6 जुलाई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू,मिली भारी छूट

 देहरादून-धीरे-2 अनलॉक हो रहा उत्तराखंड,6 जुलाई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू,मिली भारी छूट




देहरादून।।। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे है  राज्य सरकार ने धीरे-धीरे कोरोना कर्फ्यू में भारी छूट दी गई है । , राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को 29 जून से बढ़ाकर 6 जुलाई तक कर दिया है लेकिन इस बीच व्यापारियों और पर्यटकों को बड़ी राहत देते हुए 6 दिनों तक बाजार खोलने की अनुमति दी है।  साथ ही मसूरी और नैनीताल भी 6 दिनों तक खुले रहेंगे 


इन सबके अतिरिक्त लंबे समय से बंद जिम और कोचिंग सेंटर को भी 50 प्रतिशत  के साथ खोलने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि स्कूल कॉलेज  कोचिंग क्लास अभी फिलहाल आगामी अनुमति तक बंद रहेंगे। सरकार के शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि पर्यटक स्थलों को शनिवार और रविवार को खोला जाएगा। जिसमें कि मसूरी, नैनीताल सहित अन्य पर्यटक स्थल भी शामिल होंगे। वही, पर्यटक स्थलों में साप्ताहिक बंदी अब मंगलवार और बुधवार को होगी।


अब राज्य की सभी दुकानों को खोलने का समय भी 5 बजे से बढ़ाकर अब शाम 7 बजे तक कर दिया गया है। हालांकि, अन्य राज्यो से उत्तराखंड आने वाले लोगों को आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होगा। इसके अलग पूर्व में जारी दिशा निर्देश यथावत लागू रहेंगे।



रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235