देहरादून-उत्तराखंड में इस माह के अंतिम दिनों में बड़े स्तर पर हो सकते है,IAS,IPS ,PCS अधिकारियों के तबादले - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Tuesday, May 25, 2021

देहरादून-उत्तराखंड में इस माह के अंतिम दिनों में बड़े स्तर पर हो सकते है,IAS,IPS ,PCS अधिकारियों के तबादले

 देहरादून-उत्तराखंड में इस माह के अंतिम दिनों में  बड़े स्तर पर हो सकते है,IAS,IPS ,PCS अधिकारियों के  तबादले

देहरादून ।।।राज्य  में बडे स्तर पर अधिकारियों के तबादले होने की सुगबुगाहट  तेज हो रही  है। सूत्रों की माने तो  जिलो में अधिकारियों के तबादलों की एक बड़े रूप में लिस्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। राज्य में हुए नेतृत्व परिवर्तन के बाद अधिकारियों जिसमे IAS,IPS ,PCS  के तबादले होने थे,लेकिन राज्य में कुम्भ मेला और बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण तबादले नहीं हो पाए थे।



लेकिन वर्तमान में  राज्य में कोरोना संक्रमण मामलों में भी कमी दिख रही है।साथ ही अब आगामी वर्ष 2022 में राज्य में विधानसभा चुनाव भी होने है इसको माध्यम नजर रखते हुए।सरकार राज्य में बड़े स्तर पर फेरबदल करने की तैयारी में है  वहीं सूत्रों की माने तो राज्य के पांच-छः जनपदो में जिलाधिकारीयों को बदले जाने की चर्चा प्रबल दिखाई देती है । कल सचिवालय में तीन अफसरों के बीच एक अहम बैठक पूरी हो चुकी है। कुमाऊँ व गढवाल मंडल के पहाड़ी  जिलो में तैनात दो जिलाधिकारियों को अहम पोस्टिंग मैदानी जिलो में मिल सकती है। 


साथ ही  मैदान के बडे जिलो में बडा फेरबदल होना तय माना जा रहा है।  इ़स सूची के साथ ही सचिवालय में सीएम सचिवालय व कुछ अहम विभागो में रिजल्ट ओरिय़ंटड अफसरों को प्राथमिकता मिल सकती है। सचिवालय में प्रभावशाली रहे जूनियर आईएएस अफसरों के निकटतमों का हटना भी तय माना जा रहा है। फिलहाल अंतिम निर्णय़ सरकार को लेना है अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट इस माह अंत  में जारी होना तय माना जा रहा है।


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235