उत्तरकाशी-विधुत कर्मियों के साथ मारपीट के मामले में जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश ,दोषियों के खिलाफ ठोस कार्यवाही न होने पर ,विधुत कर्मियों ने विधुत आपूर्ति ठप करने की दी चेतावनी। - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Sunday, January 24, 2021

उत्तरकाशी-विधुत कर्मियों के साथ मारपीट के मामले में जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश ,दोषियों के खिलाफ ठोस कार्यवाही न होने पर ,विधुत कर्मियों ने विधुत आपूर्ति ठप करने की दी चेतावनी।

 उत्तरकाशी-विधुत कर्मियों के साथ मारपीट के मामले में जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश ,दोषियों के खिलाफ ठोस कार्यवाही न होने पर ,विधुत कर्मियों ने विधुत आपूर्ति ठप करने की दी चेतावनी।





उत्तरकाशी।।। विधुत विभाग कर्मियों के साथ ड्यूटी के दौरान मारपीट का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। जिसके चलते विधुत विभाग से जुड़े कर्मचारियों ने आज विधुत वितरण खंड उत्तरकाशी में धारना प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी मयूर दीक्षित से कोट गाँव प्रधान और दोषियों के खिलाफ ठोस कार्यवाही करने की मांग विधुत कर्मियों चेतावनी दी कि यदि दोषियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं होती  तो जनपद की  विधुत आपूर्ति ठप होगी।



 बताते चले चिन्यालीसौड़ प्रखंड में बिजली वसूली को लेकर विधुत विभाग की टीम कोट गाँव पहुँची थी । जांच के दौरान उन्हें एक भवन पर बिजली चोरी करते हुए पाया गया। जिस पर टीम द्वारा कार्यवाही करने पर ग्राम प्रधान समेत कुछ लोगो ने पूरी टीम पर हमला कर दिया है।

अवर अभियंता विकेश कुमार ने बताया है कि बिजली चोरी करते पकड़े जाने पर जब कार्यवाही की जा रही थी।  तभी ग्राम प्रधान ने वंहा आकर बुक छीन ली और गालीगलौच करना शुरू कर दिया। ग्राम प्रधान के द्वारा कुछ लोगो को बुलाया गया जो खुदाई करने वाले हथियार लेकर वंहा पहुँच गए। अवर अभियंता की माने तो ग्राम प्रधान विशन लाल ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया। जैसे तैसे पूरी टीम जान बचा कर वंहा से भागी। जिसके बाद ग्रामीणों ने पीछे से भी पथराव किया।  एक कर्मी को ग्रामीणों ने बांस के डंडों से भी पीटा है जिसको चोटें  आयी है। 

ग्रामीणों की इस तरह की हरकत से विधुत विभाग में बड़ी नाराजगी है। अवर अभियंता ने थाना धरासू को तहरीर देते हुए सरकारी कार्य मे बाधा और गाली गलौच मारपीट करने पर उचित कार्यवाही को मांग की है।


वंही दूसरे पक्ष ने भी तहरीर दी और  कर्मचारियों पर मारपीट अभद्र भाषा का आरोप लगाया है और पुलिस थाने में तहरीर दी है।


जिलाधिकारी उत्तरकाशी मयूर दीक्षित ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के बाद ठोस कार्यवाही की बात कही है। फिलहाल ड्यूटी के दौरान हुए हमले से कर्मचारियों में भारी रोष है जिसके चलते विधुत कर्मचारी दिन भर गुस्से में भी दिखे और जमकर धरना प्रदर्शन किया।



रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235