उत्तरकाशी-जनपद के आबकारी विभाग में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा ,आबकारी कर्मचारियों ने आबकारी अधिकारी के खिलाफ खोला मोर्चा - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Tuesday, January 26, 2021

उत्तरकाशी-जनपद के आबकारी विभाग में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा ,आबकारी कर्मचारियों ने आबकारी अधिकारी के खिलाफ खोला मोर्चा

 उत्तरकाशी-जनपद के आबकारी विभाग में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा ,आबकारी कर्मचारियों ने आबकारी अधिकारी के खिलाफ खोला मोर्चा





उत्तरकाशी।। जनपद उत्तरकाशी के आबकारी विभाग में पिछले लंबे समय से कुछ भी सही नही चल रहा है। जिला आबकारी अधिकारी प्रतिमा गुप्ता के जनपद में कार्यभार संभालने के बाद से ही उत्तरकाशी आबकारी अधिकारी का व्यवहार जनपद में सुर्खियों का कारण बना हुआ है। अब आबकारी विभाग के अधिकारी के खिलाफ विभाग के समस्त कर्मचारियों ने भी मोर्चा खोल दिया है। कर्मचारियों ने जिला आबकारी अधिकारी पर अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए उत्पीड़न का आरोप लगाया है साथ विदेशी मदिरा बड़कोट दुकान आवंटित सांठ गाँठ करते हुए सरकारी राजस्व को नुकसान पहुँचाने का भी आरोप लगाया है। यंहा तक की सेवानिवृत्त होने के बाद एक कर्मचारी की पेंशन के कगाज रोककर परिवार को परेशान किया गया है हालांकि सेवानिवृत्त कर्मचारी की 2020 में मौत हो गयी है।यंहा तक कि आबकारी विभाग की राजस्व से महत्वपूर्ण पंजिकाओं पर अनाधिकृत व्यक्तियों को दी जा रही है। अधिकारी द्वारा कर्मचारी को निलंबित करने की बार बार धमकी दी जा रही है। जिससे वरिष्ठ सहायक सुरेंद्र आर्य तनाव के कारण बीमार पड़ चुके है। बेवजह परेशान करते अभद्र व्यवहार  आरोप लगाना के चलते सभी कर्मचारियों ने कहा कि इस प्रकरण से सरकारी कार्य पर प्रभाव पड़ रहा है।


 सभी ने जिलाधिकारी के माध्यम से उच्च अधिकारियों  पत्र लिख कर जिला आबकारी अधिकारी को तत्काल स्थानन्तरित करने की मांग की है। ऐसा न होने पर सभी आबकारी   कर्मचारी का जनपद से बाहर स्थानन्तरित करने की भी मांग की है। 


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235