उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ के युवाओं के लिए खुशखबरी आईटीबीपी की खुली भर्ती के लिए आज से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Thursday, October 5, 2023

उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ के युवाओं के लिए खुशखबरी आईटीबीपी की खुली भर्ती के लिए आज से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू

उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ के  युवाओं के लिए खुशखबरी आईटीबीपी की खुली भर्ती के लिए आज से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू




उत्तरकाशी।। सीमांत जनपद उत्तरकाशी में आईटीबीपी में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। बॉर्डर वाले सीमांत  जनपद उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में आईटीबीपी के कई पदों पर खुली  भर्ती होने जा रही है। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज  से 8 अक्तूबर तक चलेगी।12वीं वाहिनी आइटीबीपी मातली उत्तरकाशी में 18 से 23 वर्ष की आयु वाले इच्छुक अभ्यर्थी आईटीबीपी कैंपस मातली में आकर 5 अक्टूबर से 8 अक्तूबर के बीच अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। इच्छुक अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन आईटीबीपी की वेबसाइट में फॉर्म भरकर भी करवा सकते हैं इन तिथियों में फर्स्ट आइटीबीपी वाहिनी जोशीमठ तथा 14वीं वाहिनी पिथौरागढ़ में भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चलेगी। तीनों जिलों में 9 अक्टूबर से 14  अक्टूबर तक फिजिकल और 15 अक्टूबर  को लिखित परीक्षा होगी, जबकि 18 अक्टूबर को  परिणाम घोषित किया जाएगा। 18 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक चयनित अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण किया जाएगा आईटीबीपी 12वीं वाहिनी के कमांडेंट अभिजीत का कहना है कि भर्ती की संपूर्ण प्रक्रिया 25 अक्टूबर तक पूर्ण हो जाएगी और  सभी चयनित अभ्यर्थियों को 25 अक्टूबर को ही अपॉइंटमेंट लेटर निर्गत की जाएंगे।



वही 12वीं वाहिनी के सेनानी  अभिजीत  ने कहा कि इस भर्ती प्रक्रिया में अधिक से अधिक युवा प्रतिभाग करें साथ ही लंबे समय बाद सीमांत जनपदों में आइटीबीपी में भर्ती प्रक्रिया शुरू होने से सीमांत जनपदों में  भविष्य में भी ओपन  भर्ती होने की संभावनाएं बढ़ गई है। 



No comments:

Post a Comment

1235