uttarkashi- मुख्य सचिव का जनपद दौरा, चार धामयात्रा तैयारियों को लेकर अधिकारियों की ली महत्वपूर्ण बैठक - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Friday, April 14, 2023

uttarkashi- मुख्य सचिव का जनपद दौरा, चार धामयात्रा तैयारियों को लेकर अधिकारियों की ली महत्वपूर्ण बैठक


uttarkashi- मुख्य सचिव का जनपद  दौरा, चार धामयात्रा  तैयारियों को लेकर अधिकारियों की ली महत्वपूर्ण बैठक




उत्तरकाशी।।( ब्यूरो)राज्य के मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू आज जनपद के दौरे पर रहे मुख्य सचिव ने सबसे पहले हर्षिल  हेलीपैड से सीधे सीमावर्ती गांव नेलांग और जाडुंग का दौरा किया  जहां पर उन्होंने आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात की उसके बाद हर्षिल और धराली में राज्य एवं केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का निरीक्षण किया। मुख्य सचिव सुखबीर संधू ने कहा है कि जनपद दौरे का मुख्य उद्देश्य आगामी 22 अप्रैल से शुरू होने वाली चार धाम यात्रा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ मातली आईटीबीपी गेस्ट हाउस में एक महत्वपूर्ण  बैठक होगी और यात्रा से जुड़े सम्बंधित विभागों से तैयारियों को लेकर जानकारी ली जाएगी मुख्य सचिव ने कहा कि  इससे पूर्व भी शासन स्तर पर चार धाम यात्रा की तैयारी को लेकर बैठक हुई है जिसमें जनपद के जिलाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे। उस बैठक में निर्णय लिया गया था कि पिछले यात्रा सीजन में क्या-क्या समस्याएं यात्राकाल के दौरान आई है उन समस्याओं का समाधान किस प्रकार से होना है।इसके लिए  जिला प्रशासन ने हमें कार्यों की प्रगति रिपोर्ट भी भेजी है  जिसमें काफी कार्य कर लिए गए हैं और  कुछ कार्य प्रगति पर है इसी को लेकर आज  जिले के तमाम अधिकारियों के साथ बैठक के माध्यम से सीधी वार्ता होगी और यदि शासन स्तर पर किसी  निर्णय या यात्रा के लिए किसी फंड की जरूरत होगी तो आज हम उस पर फैसला ले लेंगे  ताकि आगामी हमारी चार धाम यात्रा पिछली यात्रा से अच्छी चल सके।




दूसरी तरफ मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू ने कहा कि जनपद उत्तरकाशी के चीन सीमा से जुड़े हुए गांव का मैंने दौरा किया है भारत सरकार की वाइब्रेंट विलेज योजना के अंतर्गत सीमावर्ती गांव का विकास किया जाना है साथ ही यहां पर पर्यटन के क्षेत्र में विकास करना है। इसलिए मैंने इस क्षेत्र का दौरा किया है दो-तीन दिन बाद यहां पर विशेषज्ञों की टीम आने वाली है जो इस क्षेत्र का सर्वेक्षण कर विकास का प्लान तैयार करेंगी। जनपद उत्तरकाशी  में पर्यटन के लिए नया खाका बनेगा जिससे ज्यादा से ज्यादा पर्यटक यहां पर  आएंगे और आम लोगों को रोजगार मिलेगा।



इस अवसर पर जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, अपर जिला अधिकारी तीर्थ पाल सिंह डुंडा एसडीएम मीनाक्षी पटवाल,मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी भरतदत्त ढोण्डियाल अन्य अधिकारी सहित बीआरओ एवं आईटीबीपी के अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

1235