उत्तरकाशी- शादी पार्टियों में रात्रि 10:00 बजे के बाद डीजे बजाया गया तो होगी सख्त कार्रवाई - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Monday, November 28, 2022

उत्तरकाशी- शादी पार्टियों में रात्रि 10:00 बजे के बाद डीजे बजाया गया तो होगी सख्त कार्रवाई

उत्तरकाशी- शादी पार्टियों में रात्रि  10:00 बजे के बाद डीजे बजाया गया तो होगी सख्त कार्रवाई




उत्तरकाशी।।(ब्यूरो) जनपद में शादी और पार्टियों में रात्रि 10:00 बजे के बाद डीजे बजाया गया तो डीजे मालिकों एवं शादी संचालकों/मालिकों  पर होगी सख्त कार्यवाही पुलिस अधीक्षक अपर्ण  यदुवंशी के निर्देशन में शादी/पार्टी सीजन के दृष्टिगत आज प्रभारी निरीक्षक कोतवाली,  दिनेश कुमार द्वारा कोतवाली क्षेत्र के डी0जे0 संचालकों एवं मालिकों के साथ गोष्ठी आयोजित की गयी । गोष्ठी में सभी DJ संचालकों/मालिकों को मा0 सर्वोच्च न्यायालय  के दिशा–निर्देशों से   अवगत करवाते हुये शादी-पार्टियों में केवल डी0जे0 10 बजे रात्रि तक ही बजाने की हिदायत दी गयी। उनके द्वारा सभी को बताया गया कि देर रात तक DJ बजाने से पढाई करने वाले विद्यार्थियों के पढ़ाई में  व्यवधान के साथ-2 डीजे की आवाज से बच्चों व बुजुर्गों परेशानी को होती है। डीजे देर तक बजने से शादियों में  लड़ाई –झगड़ों  की सम्भावनाये भी बनी रहती है। आजकल DJ रात तक बजने पर 112 पर कई लोगों की  शिकायतें मिल रही हैं। अभी कुछ दिन पहले जनप्रतिनिधियों द्वारा भी इस सम्बन्ध में ज्ञापन दिया गया था। सभी डीजे संचालक मा0सर्वोच्च न्यायालय के दिशा निर्देशों का अक्षरशः पालन करेंगे । DJ रात्रि 10:00 बजे तक ही बजाएं, उक्त सम्बन्ध में सभी डीजे संचालक एक तख्ती बनाकर उस पर 10 बजे रात्रि तक DJ चालू रखने का नोटिस लिखवा लें, नोटिस  को अपने साउण्ड सिस्टम के साथ हर समारोह में  लगा कर रखेंगे । यदि डीजे समय से  बंद हो जायेगा तो लोग शादी ,पार्टी आदि समारोह से समय से अपने-अपने घर चले जायेंगे जिस से किसी को दिक्कत नहीं होगी, न ही कोई लड़ाई-झगड़ा होगा। नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध  कानूनी कार्यवाही की जायेगी तथा साथ–ही-साथ ही उनका साउण्ड सिस्टम भी जब्त किया जायेगा । 



कोतवाली पुलिस द्वारा बाहरी  व्यक्तियों के सत्यापन की कार्यवाही भी लगातर जारी है । गत 15.11.2022 से  आज तक  200 बाहरी लोगों का सत्यापन किये गये हैं,10 ऐसे व्यक्तियों का चालान 83 पुलिस एक्ट  में किया है जिनके द्वारा अपने कर्मचारियों अथवा किराये दारों का सत्यापन नहीं किया गया है । SHO उत्तरकाशी द्वारा सभी लोगों से अपील  की है कि अपने-अपने ऐसे किरायेदारों/कर्मचारियों का सत्यापन शीघ्र, अति-शीघ्र करवा लें, अन्यथा पुलिस द्वारा संबंधित के कानूनी कार्यवाही की जायेगी ।

No comments:

Post a Comment

1235