उत्तरकाशी।। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दिसंबर अंत तक बनकर तैयार हो जाएगा तिलोथ का निर्माणाधीन मोटर पुल - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Sunday, September 11, 2022

उत्तरकाशी।। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दिसंबर अंत तक बनकर तैयार हो जाएगा तिलोथ का निर्माणाधीन मोटर पुल

उत्तरकाशी।। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दिसंबर अंत तक बनकर तैयार हो जाएगा तिलोथ का निर्माणाधीन मोटर पुल



उत्तरकाशी।। (ब्यूरो) जनपद मुख्यालय में स्थित तिलोथ मोटर पुल 2012 और 13 की भीषण आपदा में क्षतिग्रस्त हो गया था।  इस क्षतिग्रस्त मोटर पुल पर लोक निर्माण विभाग उत्तरकाशी द्वारा 2016 से कार्य प्रारंभ किया गया था। लेकिन पुल निर्माण  कार्य की गति कछुआ चाल से चलती रही जिस कारण पुल बनने में विलंब हुआ। वही बीच में लोक निर्माण विभाग उत्तरकाशी और ठेकेदार के बीच  पुल की लागत रेट बढ़ोतरी को लेकर मामला आरवीट्रेशन में चला गया था। वही बाद में पुल निर्माण की मूल लागत  8.39 करोड ही रही।



वर्तमान अधिशासी अभियंता प्रवीण कुश ने कहा है कि सितंबर 2020 से  पुनः तिलोथ मोटर पुल का निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया था वही इस दौरान कोरोना महामारी भी चल रही थी और   निर्माणाधीन पुल के वेलसिंकिंग के दौरान  बड़े-2 हार्ड रॉक लग जाने के कारण साइलेंट ब्लास्टिंग करनी पड़ी साथ ही  पुल के ठीक समीप  नगरपालिका उत्तरकाशी की निर्माणाधीन दुकानों की वजह से पुल के निर्माण कार्य में विलंब हुआ।वहीं अब वर्तमान समय में पुल के निर्माण में लगातार रात-दिन लोक निर्माण विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की देखरेख में कार्य चल रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता का कहना है कि  70% पुल का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। दिसंबर अंत सप्ताह तक तिलोथ निर्माणाधीन पुल का कार्य पूरा हो जाएगा।

No comments:

Post a Comment

1235