उत्तरकाशी-मोबाइल टावर के BTS 4G मशीनों के साथ दो शातिर चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,BTSमशीनों की कीमत 25 लाख - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Sunday, August 14, 2022

उत्तरकाशी-मोबाइल टावर के BTS 4G मशीनों के साथ दो शातिर चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,BTSमशीनों की कीमत 25 लाख

उत्तरकाशी-मोबाइल टावर के  BTS 4G मशीनों  के साथ दो शातिर चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,BTSमशीनों की कीमत 25 लाख




-:टैक्नीशियन इंन्डस कंम्पनी ने पुलिस टीम को दिया 25,000 रु0 का ईनाम, एस0पी0 उत्तरकाशी द्वारा टीम को 5000 रु0 के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।


उत्तरकाशी। ।।पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली उत्तरकाशी पुलिस ने मोबाइल टावर की महंगी BTS 4G मशीनों की चोरी करने वाले दो शातिर  चोरों को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इंडस मल्टीनेशनल कंपनी नोएडा के टेक्निशियन इंजीनियर ने थाना कोतवाली उत्तरकाशी में  मोबाइल टावर से महंगी BTS 4G  मशीनों की चोरी होने की लिखित तहरीर दी। तहरीर के आधार पर  धारा 379 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया। पुलिस और एसओजी की  टीम ने जनपद उत्तरकाशी  में लगे सैकड़ों  सीसीटीवी कैमरे खंगाले हिमाचल और नोएडा में दबिश दी अन्य जगहों पर छानबीन की तो पुलिस ने  इन दो चोरों को  जनपद उत्तरकाशी के देवीधार के पास से गिरफ्तार किया जो लंबे समय से मोबाइल टावर  से महंगी मशीनों की चोरी करते थे। पुलिस ने इन चोरों से मोबाइल टॉवर BTS 4G की पांच मशीनों को  बरामद किया जिनकी कीमत 25 लाख बताई जा रही है।





 

अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अन्य जगहों पर  ब्रह्मखाल, लम्बगांव-टिहरी गढवाल, उत्तरकाशी  व पुरोला से मोबाईल टावरों से BTS 4G मशीन चुराये गए है। एक मशीन की कीमत लगभग चार से पांच लाख रु0 है।विवेचना उ0नि0 प्रकाश राणा के सुपुर्द की गयी। मामले की गम्भीरता देखते हुये  पुलिस अधीक्षक  अर्पण यदुवंशी द्वारा सीओ उत्तरकाशी अनुज कुमार व सीओ ऑपरेशन प्रशान्त कुमार को मामले में अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु उचित दिशा-निर्देश दिये गये।  मामले के त्वरित  अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु  दिनेश कुमार, एसएचओ कोतवाली उत्तरकाशी के नेतृत्व मे एसओजी व कोतवाली पुलिस की एक संयुक्त टीम गठित की गई। उक्त टीम द्वारा जनपद उत्तरकाशी, टिहरी गढवाल, हिमांचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश के लगभग 250-300 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गये। हरियाणा, गाजियाबाद, नोयडा, दिल्ली में कई जगहो पर मोबाईल टावरो में इन्सटोलेशन करने वाले व्यक्तियों, मोबाईल टावरो की विभिन्न इन्सटोलेशन कम्पनियों के इंजनियरों  से गहनता से पूछताछ व उक्त टावरों के पास कुछ संदिग्ध मोबाईल नंम्बरों की डम्प डाटा सीडीआर के अवलोकन कर गोपनीय जानकारी एकत्रित की गयी। साक्ष्य जुटाने पर एक संदिग्ध वाहन DL 13CA 8281 वैगनार कार प्रकाश में आया। गोपनीय सूचना पर  दि0 14.08.2022 प्रातः देवीधार के पास उक्त वाहन बैगनार कारसे  उत्तर प्रदेश निवासी दो लोगों चन्द्रप्रकाश पुत्र और कुलदीप को गिरफ्तार किया गया। 



गिरफ्तार किये गए अभियुक्त

1. चन्द्रप्रकाश पुत्र श्री कालीचरण निवासी मुरादनगर सरनावली गली मुरादानगर, थाना मुरादनगर जिला गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश

 2. कुलदीप कुमार पुत्र स्व0 ओमपाल निवासी जसौला थाना खतौली जिला मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश।




गिरफ्तारी/बरामदगी करने वाली पुलिस टीम

1- निरीक्षक  दिनेश कुमार- प्रभारी कोतवाली,उत्तरकाशी

2- उ0नि0 प्रकाश राणा- प्रभारी चौकी बाजार,कोतवाली उत्तरकाशी

3- का0 दीपक

4- का0 नीरज

5- का0 मनीष कुमार

6- का0 सुनील सिह राणा- SOG उत्तरकाशी

7- का0 ओसाफ खान- SOG उत्तरकाशी।


गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम की सराहना करते हुये  पुलिस अधीक्षक  द्वारा टीम को 5000रु0/ व प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की गयी। टैक्नीशियन इंन्डस कंम्पनी द्वारा भी पुलिस टीम की सराहना करते हुये टीम को 25,000 रु0 का ईनाम दिया गया।

No comments:

Post a Comment

1235