उत्तरकाशी-जनपद की तीनों विधानसभाओं के लिए कल सुबह 8 बजे से होगा मतदान ,सखी और आदर्श बूथ भी बनाये गए - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Sunday, February 13, 2022

उत्तरकाशी-जनपद की तीनों विधानसभाओं के लिए कल सुबह 8 बजे से होगा मतदान ,सखी और आदर्श बूथ भी बनाये गए

उत्तरकाशी-जनपद की तीनों विधानसभाओं के लिए  कल सुबह 8 बजे से होगा मतदान ,सखी और आदर्श बूथ भी बनाये गए




उत्तरकाशी ।।जनपद की तीन विधानसभाएं  पुरोला, यमुनोत्री गंगोत्री, के 539 पोलिंग बूथों पर कल  2 लाख 36 हजार 5 सौ सैंतालीस मतदाता  सुबह 8:00 बजे से और शाम  6:00 बजे तक मतदान करेंगे। मतदान की तैयारियों को लेकर  जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित से हमने खास बातचीत की- जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित का कहना है कि मतदान को लेकर सारी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है। इस समय  तीनों विधानसभाओं में एक-एक सखी बूथ और आदर्श बूथ साथ ही एक दिव्यांग बूथ की व्यवस्था की गई है। मतदान प्रतिशत अच्छा हो इसके लिए निर्वाचन विभाग ने सभी पोलिंग बूथों  पर बुजुर्ग ,गर्भवती महिलाओं,दिव्यांग मतदाताओं को  मतदान स्थल तक लाने और ले जाने  के लिए डोली  की व्यवस्था  की है। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित का कहना है कि  जनपद के दूरस्थ मतदान स्थलों में जहां पर नेटवर्किंग की समस्या है। वहां पर वायरलेस के माध्यम से संपर्क किया जाएगा साथ ही हिमाच्छादित मतदान स्थलों पर मतदान कर्मियों को स्लीपिंग बैग, गूगल,जैकेट आदि दिए गए है।



वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित का कहना है कि यदि किसी भी मतदान स्थल पर ईवीएम मशीन खराबी की सूचना मिलती है तो इसके लिए अतिरिक्त ईवीएम मशीनों की भी व्यवस्था की गई है ।मतदान सुबह 8:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक चलेगा।

No comments:

Post a Comment

1235