उत्तरकाशी-चिकित्सा स्वास्थ्य चतुर्थ श्रेणी कर्मियों का पांच सूत्रीय मांगों को लेकर क्रमिक अनशन - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Wednesday, September 1, 2021

उत्तरकाशी-चिकित्सा स्वास्थ्य चतुर्थ श्रेणी कर्मियों का पांच सूत्रीय मांगों को लेकर क्रमिक अनशन

 उत्तरकाशी-चिकित्सा स्वास्थ्य  चतुर्थ श्रेणी कर्मियों का पांच सूत्रीय मांगों को लेकर क्रमिक अनशन 



उत्तरकाशी ।। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय उत्तरकाशी के बाहर चिकित्सा स्वास्थ्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पिछले 26 अगस्त से अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर  क्रमिक अनशन पर बैठे हैं वहीं आज एक सितंबर को  भी इन कर्मचारियों का क्रमिक  अनशन जारी रहा।क्रमिक धरना स्थल पर इन स्वास्थ्य कर्मियों ने जमकर नारेबाजी की इन स्वास्थ्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का कहना है कि हम लोग प्रदेश कार्यकारिणी के आवहान पर 26 अगस्त से पांच सूत्रीय मांगों को लेकर क्रमिक अनशन पर बैठे है।


  चिकित्सा स्वास्थ्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की मांगे-:

1-;चिकित्सा स्वास्थ्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को  उद्यान विभाग के (माली) संवर्ग की भांति टेक्निकल करके  4200 सो रुपए का ग्रेड पे दिया जाए।

2-: चिकित्सा स्वास्थ्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पशुपालन विभाग की तर्ज पर पदोन्नति दी जाए।

3-नर्सिंग संवर्ग  की भांति पौष्टिक आहार भत्ता दिया जाए।

4- पुलिस विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भांति एक माह का अतिरिक्त वेतन दिया जाए।

5- जोखिम भत्ता वेतन का 30% या 20 लाख का बीमा किया जाए।


वही चिकित्सा स्वास्थ्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का कहना है कि अभी हम लोग 26 अगस्त से 7 सितंबर तक क्रमिक अनशन पर हैं यदि स्वास्थ्य महानिदेशक हमारी मांगों पर गंभीरता से विचार नहीं करते  है तो हम लोग आगे प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर बड़ा आंदोलन करेंगे। वही इन लोगों का कहना है कि हम लोगों ने कोरोना काल में अपनी और अपने परिवार की जान की परवाह न करते हुए भी मरीजों की सेवा की है। अन्य विभागों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को सभी सुविधाएं मिल रही है लेकिन स्वास्थ्य विभाग में हम इन सुविधाओं से वंचित हैं।इस अवसर पर , अर्जुन सिंह पडियार प्रदेश संगठन मंत्री चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ, पवन सिंह जिला सचिव,विशन सिंह,केशर सजवाण,अवतार सिंह,विहारी लाल आदि मौजूद रहे।


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235