उत्तरकाशी-कच्ची शराब बनाने वाले कारोबारियों के खिलाफ आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही,भारी मात्रा में लहन किया नष्ट - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Friday, July 30, 2021

उत्तरकाशी-कच्ची शराब बनाने वाले कारोबारियों के खिलाफ आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही,भारी मात्रा में लहन किया नष्ट

 

उत्तरकाशी-कच्ची शराब बनाने वाले कारोबारियों  के खिलाफ आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही,भारी मात्रा में लहन किया नष्ट 

उत्तरकाशी।।डुंडा प्रखंड के धनारी पट्टी में ईड  गांव के युवाओं ने क्षेत्र में बन रही कच्ची शराब  के  कारोबारियों के खिलाफ  अभियान चलाया  हुआ है। कल  गुरूवार को अबकारी विभाग की टीम के  साथ क्षेत्र के  युवाओं ने शराब कारोबारियों के कच्ची शराब बनाने के अड्डे जंगलों  में जाकर जंगलों में रखे बड़े-2 ड्रम  और  समान और 2000 किलोग्राम लहन को   अबकारी विभाग टीम और क्षेत्र युवाओं ने मौके पर ही नष्ट किया।


जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के दिशा-निर्देश पर  प्रभारी आबकारी अधिकारी ओमप्रकाश अपनी टीम के साथ धनारी क्षेत्र के खोलिया गांव के जंगलों में स्थानीय युवाओं की मदद से लगातार छापेमारी कर भारी मात्रा में कच्ची शराब में प्रयोग की जानी वाली लहन और कच्ची शराब को नष्ट करने का काम कर रहे है। लेकिन कच्ची शराब बनाने वाले कारोबारी आबकारी विभाग के हाथों में नहीं आ पा रहे है।वहीं क्षेत्र के युवाओं ने आबकारी विभाग और जिला  प्रशासन से इन शराब माफियों को शीघ्र ही गिरफ्तार करने की मांग की है ।क्योंकि अबकारी विभाग की टीम जब भी कच्ची शराब के कारोबारियों को पकड़ने की कोशिश करते है , तब तक ये लोग मौके से भाग जाते है  ग्राम प्रधान मनराज सिंह बिष्ट ने बताया कि गांव के आस पास में कच्ची शराब का कारोबार चल रहा है, जिससे नई युवा पीढ़ी में नशे की लत पड़ गई है।ग्राम प्रधान ने कहा कि कई बार क्षेत्र के लोगों ने  कच्ची शराब बनाने वालों  के विरूद्ध अभियान चलाया गया  लेकिन  जिला प्रशासन की ओर से कोई सख्त कार्यवाही नहीं की जाती थी। ग्राम प्रधान ने कहा अब आबकारी विभाग हरकत में आया है इसलिए  कच्ची शराब बनाने वाले माफियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिये।



वही कार्यवाही करने में आबकारी विभाग से आबकारी निरीक्षक यसवंत सिंह, सिपाई भीम प्रसाद ,पवन सिंह,अनिरुद्ध शर्मा,नकुल तोमर मौजूद रहे  ,क्षेत्र के युवाओं में  आशीष पाल परमार, जगबीर चौहान, सोहनपाल पवार, धनवीर मुरारी, अमरीष बिष्ट, धीरज परमार, अंशुमान परमार आदि मौजूद थे।



रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235