उत्तरकाशी-Covid-19 जैसी वैश्विक महामारी में एक माँ की तरह पुलिस कर्मियों का ख्याल रख रही है श्रीमती अलकनंदा अशोक - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Sunday, May 9, 2021

उत्तरकाशी-Covid-19 जैसी वैश्विक महामारी में एक माँ की तरह पुलिस कर्मियों का ख्याल रख रही है श्रीमती अलकनंदा अशोक

 उत्तरकाशी-Covid-19 जैसी वैश्विक महामारी में एक माँ की तरह  पुलिस कर्मियों का ख्याल रख रही है श्रीमती अलकनंदा अशोक

उत्तरकाशी।।। ये हम इसलिए कह रहे कि आज माँ का दिवस है और जो इस महामारी में सबसे ज्यादा चिंता करें वो किसी माँ से कम नहीं  कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर दिन-प्रतिदिन बढती ही जा रही है जिसके दृष्टिगत पुलिस लागातार ड्यूटी कर रही है जिसके कारण पुलिस जवानों व उनके परिवार जनों में भी कोरोना संक्रमण  का  खतरा बढ रहा है। *Uttarakhand Police wives welfare association (UPWWA), की अध्यक्षा श्रीमती अलकनंदा अशोक, धर्मपत्नी अशोक कुमार (IPS), पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड ,* ने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण, से बचाव एवं रोकथाम हेतु पुलिस लाईन परिसर में निवासरत पुलिस कर्मियों एवं उनके परिजनों के साथ-साथ स्थानीय नागरिकों को कोविड-19 संक्रमण के खतरे से सुरक्षित रखने के उद्देश्य के क्रम में *UPWWA* को जनपद में और अधिक विस्तारित करते हुये मणिकांत मिश्रा, पुलिस अधीक्षक  के निर्देशानुसार पुलिस लाइन परिसर में रह रहे जवानों एवं उनके परिवार जनों की सुरक्षा हेतु दैनिक रुप से प्रयोग की जाने वाली वस्तुएं जैसे-फल,सब्जी, राशन इत्यादि का पुलिस लाइन में स्टोर रखवाया गया है इसके साथ ही कोरोना संक्रमित पुलिस जवानों व उनके परिजनों का एक व्हटसएप्प ग्रुप तैयार करवाया गया।

संक्रमित जवानों या उनके परिवार जनों के द्वारा किसी भी प्रकार की समस्या या खाद्य सामग्री की मांग करने पर उन्हें तत्काल आवश्यक सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही है। उत्तरकाशी पुलिस की इस पहल से पुलिस लाइन में निवासरत पुलिस कर्मियों के परिजनों के साथ-साथ आस-पास के जरुरतमंद लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा, उन्हें अनावश्यक बाजार जाने की आवश्यक्ता नहीं पडेगी। 

आपको बताते चलें कि  (UPWWA) की अध्यक्षा श्रीमती अलकनंदा अशोक लगातार एसपी उत्तरकाशी  मणिकांत मिश्रा एवं उनकी पत्नी से सम्पर्क करते  हुए पुलिस  और उनके परिवारजनों  के कुशलता की सूचना लेते रहती है ।

अपने व्यस्त और  दैनिक दायित्वों को पूरा करते हुए भी उत्तराखंड पुलिस और उनके परिवारजनों के प्रति इस प्रकार का स्नेह और उनके स्वस्थ होने की कामना श्रीमती अलकनंदा जो इस महामारी में  पुलिस कर्मियों की चिंता में लगी है  आज मातृ दिवस के रूप में मनाया जाने वाला यह दिन सही में पुलिस परिवार के लिए अच्छा दिन है जब एक  कोई ऐसा है जो मां के समान  हमारा ध्यान रख रहा है वो वास्तव में समस्त पुलिस परिवार के लिए श्रीमती अलकनंदा अशोक है


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235