चमोली-गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत,बचाव कार्यों को लेकर अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Tuesday, February 16, 2021

चमोली-गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत,बचाव कार्यों को लेकर अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक

 चमोली-गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत,बचाव कार्यों को लेकर अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक



चमोली।।।गढ़वाल मंडल के आयुक्त रविनाथ रमन ने  आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य को लेकर जिलाधिकारी  एवं संबंधित अधिकारियों  के साथ समीक्षा बैठक की।


प्रभावित क्षत्रों में राहत एवं घटना स्थलों पर युद्ध स्तर पर चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर क्रमवार संबंधित अधिकारी से जानकारी ली।रैणी क्षेत्र में रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी लेते हुए, आईटीबीपी, एनडीआरएफ व जिला प्रशासन के टीम को युद्ध स्तर पर रेस्क्यू कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। आवश्यकता पड़ने पर मशीनों की संख्या बढ़ाने को कहा। उन्होंने तपोवन क्षेत्र में रेस्क्यू ऑपरेशन की समीक्षा के दौरान एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, एनटीपीसी, आर्मी, पुलिस एवं जिला प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 


गढ़वाल आयुक्त ने तपोवन  बैराज साइट, इंटेक्ट  एडिट टनल पर उपकरण के सहयोग से मक रिमूवल कार्य व  रेस्क्यू ऑपरेशन को युद्ध स्तर पर जारी रखने के निर्देश दिए। राजस्व विभाग समीक्षा के दौरान बताया गया कि प्रभावित परिवारों को गृह अनुदान सहायता राशि वितरण कार्य गतिमान है। बीआरओ की समीक्षा के दौरान रैणी में बेलीब्रीज़ निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने लोनिवि, जलसंस्थन, विद्युत, दूरसंचार कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235