देहरादून-रेलवे अधिकारी के आवास पर सीबीआई की छापेमारी, रेलवे अधिकारी गिरफ्तार सीबीआई के हाथ लगे जरूरी दस्तावेज, - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Monday, January 18, 2021

देहरादून-रेलवे अधिकारी के आवास पर सीबीआई की छापेमारी, रेलवे अधिकारी गिरफ्तार सीबीआई के हाथ लगे जरूरी दस्तावेज,

 देहरादून-रेलवे अधिकारी के  आवास पर सीबीआई की छापेमारी, रेलवे अधिकारी गिरफ्तार सीबीआई के हाथ लगे जरूरी दस्तावेज,




देहरादून।।।केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने देहरादून वरिष्ठ रेलवे अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान को 1 करोड़ रुपये की रिश्वत के मामले में पकड़ा है. दो अन्य लोगों को भी पकड़ा गया है. इनके पास से एक करोड़ रुपये  बरामद किये और रेलवे अधिकारी को देहरादून उनके आवास से गिरफ्तार किया 


1985 बैच के अधिकारी महेंद्र सिंह को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. महेंद्र चौहान की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने उनके देहरादून स्थित आशीर्वाद एंक्लेव घर और चकराता का पुश्तैनी घर खंगाला और सीबीआई के हाथ जरूरी दस्तावेज लगे हैं।


अधिकारी नॉर्दन ईस्टर्न फ्रंटियर रेलवेज में काम दिलाने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहा था. CBI उत्तराखंड, असम, दिल्ली, सिक्किम, त्रिपुरा के 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर रही है।  एजेंसी ने कहा कि 1985 बैच के आईआरईएस अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान को उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वो पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) में परियोजनाओं के ठेके देने के बदले कथित तौर पर घूस ले रहे थे।


उन्होंने कहा कि अधिकारी असम के मालीगांव में एनएफआर मुख्यालय में तैनात हैं. उन्होंने कहा कि एजेंसी ने घूस की रकम बरामद की है। जिसके बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), दिल्ली, असम, उत्तराखंड और दो अन्य राज्यों में 20 जगहों पर इस सिलसिले में छापेमारी कर रही है।



रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235