उत्तरकाशी-जिला अस्पताल में जर्जर भवनों का होगा ध्वस्तीकरण, पुराने भवनों के स्थान पर बनेगें योजनाबद्ध तरीके से नए भवन,गंगोत्री विधायक ने लोक निर्माण विभाग को शीघ्र आगणन तैयार करने के दिये निर्देश - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Tuesday, November 17, 2020

उत्तरकाशी-जिला अस्पताल में जर्जर भवनों का होगा ध्वस्तीकरण, पुराने भवनों के स्थान पर बनेगें योजनाबद्ध तरीके से नए भवन,गंगोत्री विधायक ने लोक निर्माण विभाग को शीघ्र आगणन तैयार करने के दिये निर्देश


 उत्तरकाशी-जिला अस्पताल में जर्जर भवनों का होगा ध्वस्तीकरण, पुराने भवनों के स्थान पर बनेगें योजनाबद्ध तरीके से नए भवन,गंगोत्री विधायक ने लोक निर्माण विभाग को शीघ्र आगणन तैयार करने के दिये निर्देश




उत्तरकाशी।।।गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  ने मंगलवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस मौके पर विधायक  ने जिला अस्पताल में भर्ती व ओपीडी मरीजों व उनके तीमारदारों से मुलाकात कर मरीजों का हालचाल जाना निरीक्षण के दौरान विधायक के साथ जिलाधिकारी मयूर दीक्षित भी मौजूद रहे । विधायक  ने जिला अस्पताल परिसर के पुराने भवनों को ध्वस्त कर नए भवनों के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को आगणन प्रस्तुत करने को निर्देशित भी किया।


जिला अस्पताल परिसर में पुराने वाहनों और निष्प्रयोगी सामान की पंद्रह दिनों के भीतर निलामी करवाने के निर्देश दिए।  मंगलवार को गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  ने जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया साथ ही  मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ बैठक कर जिला अस्पताल में व्याप्त  समस्याओं की जानकारी ली  । 


 विधायक  ने जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, सीएमओ, सीएमएस के साथ जिला अस्पतार परिसर में स्थित पुराने भवनों का अवलोकन किया। विधायक  ने इन सभी पुराने भवनों को ध्वस्त कर इनके स्थान पर नये भवनों के निर्माण कार्य की प्रक्रिया शुरू करवाने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित किया। विधायक  ने कहा कि जिला अस्पताल के पास पर्याप्त स्थान लेकिन अव्यवस्थित रूप से बने पुराने भवनों और बेतरतीब निर्माण से इस जगह का सदुपयोग नहीं हो पा रहा है ऐसे में जरूरी है पुराने जर्जर निमार्ण को हटाकर इनके स्थान पर योजनाबद्ध तरीके से नया निर्माण किया जाए जिसमें वाहनों की पार्किंग संबंधी समस्या का भी निस्तारण हो सके। विधायक  ने लोक निर्माण विभाग को इसका आगणन गठित करने को भी कहा।


इस दौरान जिला अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग के लंबे समय से निष्प्रयोजित ढंग से खड़े पुराने वाहनों, लोहे की सामग्री समेत अन्य ऐसी सामग्री जो लंबे समय से काम में नहीं आ रही है ऐसे सामान की उपयोगिता न्यून होने पर भी जगह घेरे हुए जंक हो रहे हैं। विधायक गोपाल सिंह रावत  ने सीएमओ व सीएमएस को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग व जिला अस्पताल के ऐसे वाहन जो लंबे समय से खड़े हैं व ऐसी सामग्री जो अब काम नहीं आ रही है इसकी सूची बनाकर दो दिनों के भीतर जिलाधिकारी को उपलब्ध करवाई जाए। विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि ऐसे सामान की सूची दो दिन में उपलब्ध होने के बाद दो सप्ताह के भीतर इस सामान की निलामी प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाए। 


इस मौके पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, एसडीएम देवेंद्र सिंह नेगी, सीएमओ डाॅ. एसडी जोशी, सीएमएस एसडी सकलानी, पार्षद देवेंद्र चैहान, नगर मंडल अध्यक्ष सूरत गुसांई समेत अन्य मौजूद रहे।



रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235