उत्तरकाशी-त्यौहार सीजन आने से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन दिख रहा है ज्यादा अलर्ट - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Thursday, October 22, 2020

उत्तरकाशी-त्यौहार सीजन आने से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन दिख रहा है ज्यादा अलर्ट

 उत्तरकाशी-त्यौहार सीजन आने से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिला  प्रशासन दिख रहा है ज्यादा अलर्ट 


*"दो गज दूरी             मास्क जरूरी"* 


उत्तरकाशी।।।जनपद में कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य, पुलिस, स्थानीय निकाय एवं अन्य विभागों द्वारा लोगों  में जनजागरूकता लाने के लिए  विभिन्न प्रकार के  प्रयोग किए जा रहे हैं। 


 जिलाघिकारी  मयूर दीक्षित ने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस covid-19 संक्रमण से बचाव हेतु सतर्क रहने की आवश्यकता है, किसी भी व्यक्ति की थोड़ी सी लापरवाही स्वयं के साथ तथा  उसके परिवार एवं पडोसियों को भारी संकट में डाल सकती है। उन्होंने जनपदवासियों से अपील  की है कि जब तक कोरोना वायरस covid-19 संक्रमण की दवाई नही आ जाती तब तक संक्रमण से बचाव के सभी उपाय अपनाते हुए (मास्क) फेशकवर, सामाजिक दूरी, सेनिटाइजर,बार-2 हाथों को धोना  स्वच्छता इन सभी बातों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं   साथ ही  अन्य को भी इसके उपयोग हेतु प्रेरित करें तथा कोरोना वायरस के  लक्षण प्रतीत होने पर चिकित्सकीय परामर्श अवश्य लें। 


जिलाधिकारी ने कहा यदि सभी व्यक्ति संयमित रहकर सावधानी बरतेंगे तो कोरोना जैसी महामारी  पर जल्द ही विजय पा लेंगे। उन्होंने बताया कि अनलाॅक-5 के अन्तर्गत अब लगभग सभी गतिविधियां तेजी से शुरू हो गई हैं ऐसे में अब अधिक सतर्कता एवं सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने खासकर युवाओं से अनिवार्यतः कोरोना संक्रमण से बचाव के के लिए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, अपनाने एवं अन्य को भी इसके  प्रति जागरूक करने की अपेक्षा की है। उन्होंने त्यौहारी सीजन के मध्यनजर अब बाजारों, सार्वजनिक परिवहन, धार्मिक स्थलों, पर्यटन स्थलों में भीड़ बढ रही है ऐसे में व्यापारियों से उनके प्रतिष्ठानों में आने वाले ग्राहकों को मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ख्याल रखे जाने की बात कही। साथ ही लोगों को बतायें कि बिना मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग के सामग्री नही दी जाएगी। उन्होंने सभी नागरिकों से अपेक्षा की है कि वे शासन-प्रशासन द्वारा बताये जा रहे उपायों को अपनाते हुए  कोरोना वायरस के विरूद्ध लड़ाई में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।




रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235