Uttarkashi-पुलिस की कच्ची शराब और अफीम की खेती पर बड़ी कार्रवाई, 500 लीटर लहन और अफीम की खेती को किया नष्ट - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Monday, May 8, 2023

Uttarkashi-पुलिस की कच्ची शराब और अफीम की खेती पर बड़ी कार्रवाई, 500 लीटर लहन और अफीम की खेती को किया नष्ट


Uttarkashi-पुलिस की कच्ची शराब और अफीम की खेती पर बड़ी कार्रवाई, 500 लीटर लहन और अफीम की खेती  को किया नष्ट





उत्तरकाशी।।(ब्यूरो)जनपद  पुलिस विभाग का अवैध नशे के खिलाफ अभियान जारी है।पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी अवैध नशे का कारोबार करने पर सख्त रुख अपनाए हुए है। इसी के चलते सीओ अनुज कुमार के  नेतृत्व में थाना उपनिरीक्षक दिनेश कुमार   की स्पेशल टीम ने डुंडा प्रखंड के अंतर्गत धनारी क्षेत्र में पैणी भवान के जंगलों में छापेमारी कर कच्ची शराब  बनाने में प्रयोग होने वाली 500 लीटर लहन और भट्टी को नष्ट किया साथ ही  कच्ची शराब के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया।वहीं शराब तस्कर के विरूद्ध थाना कोतवाली में आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। अभियुक्त से पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त लम्बे समय से कच्ची शराब बनाने का कार्य करता था।आगे की विधिक कार्यवाही गतिमान है। 





उधर दूसरी तरफ छापेमारी के नाम पर आबकारी विभाग हमेशा की तरह कुंभकरणी  नींद में सोया हुआ रहता है।जनपद में  अवैध शराब की बिक्री और  कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ आबकारी विभाग को कार्यवाही करनी चाहिए   जो दिखाई नहीं देती है। लोगों का कहना है कि अवैध शराब  की बिक्री पर अंकुश लगाने में आबकारी विभाग पूरी तरह फेलियर साबित हो रहा है। जो कार्य आबकारी विभाग को जनपद में अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने में करना होता है उस कार्य को पुलिस विभाग के अधिकारी और जवान कर रहे हैं।





दूसरी तरफ राजस्व/ पुलिस /एसओजी/आबकारी की संयुक्त टीम ने सीओ बड़कोट के नेतृत्व में पुरोला क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बुर्सी  और डोरोगी से 5 किलोमीटर ऊपर छानियों के क्षेत्र में  60 नाली (1.2 हेक्टेयर) भू-भाग में उगाई जा रही अफीम की खेती नष्ट किया। मामले पर  आगे की विधिक कार्यवाही गतिमान है।

No comments:

Post a Comment

1235