उत्तरकाशी-बड़े अतिक्रमण को दरकिनार कर, छोटे अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Saturday, May 6, 2023

उत्तरकाशी-बड़े अतिक्रमण को दरकिनार कर, छोटे अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा

उत्तरकाशी-बड़े अतिक्रमण को दरकिनार कर, छोटे अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा,घोड़े खच्चरों के मालिकों का कहना  हमारी पहुंच ऊपर तक नहीं है साहब




उत्तरकाशी।। (ब्यूरो) जनपद मुख्यालय तिलोथ पुल के समीप  घोड़े खच्चरों के लिए बनाए गए अस्थाई कच्चे छप्परों  को आज जिला प्रशासन ने पुलिस जवानों की मौजूदगी में तुड़वा दिया। अवैध अतिक्रमण पर चला जिला प्रशासन का डंडा यहां तक ठीक है। अवैध अतिक्रमण कहीं पर भी नहीं होना चाहिए लेकिन  दूसरी तरफ लोगों का कहना है कि जनपद मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर धड़ल्ले से अवैध अतिक्रमण चल रहा है जिस पर जिला प्रशासन की नजर नहीं जाती है। और जाती  भी है तो बहुत देर बाद जब बुनियाद और कॉलम बीम खड़े हो जाते हैं। दूसरी ओर ताँबाखानी सुरंग के पास बड़े  रसूखदार ने गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर अतिक्रमण किया हुआ है।साथ ही गोफ़ियारा  क्षेत्र में विगत कई सालों से अवैध अतिक्रमण कर  बहुमंजिला इमारत खडी हो गई। जिला मुख्यालय नगर क्षेत्र में सड़कों के आगे दुकानदारों ने अतिक्रमण  कर सड़कों को घेरा  हुआ है वहां पर प्रशासन का डंडा कम चलता  दिखाई देता है तो हम कह सकते हैं कि बडे अतिक्रमण को दरकिनार कर छोटे अतिक्रमण पर चला जिला प्रशासन का डंडा। अवैध अतिक्रमण पर  सख्त कार्यवाही होनी चाहिए और जिला प्रशासन को ऐसी मिसाल पेश करनी चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी अवैध अतिक्रमण न कर पाए।  तिलोथ पुल के समीप जिन घोड़े खच्चरों के मालिकों ने कच्चे अस्थायी टिनसेटों को बनाया है उनका यह भी  कहना है कि हम लोगों की पहुंच ऊपर तक नहीं है साहब जिस कारण बनाए गए अस्थाई छप्परों को तोड़ा गया है।वहीं दूसरी तरफ पूर्व में भटवाड़ी  एसडीएम रहे  देवेन्द्र नेगी ने भी तिलोथ   पर बनाए गए अस्थाई घोड़े खच्चरों  के लिए बनाए गए टिनसेटों को छुड़वाया था लेकिन कुछ माह बाद फिर से घोड़े खच्चरों के मालिकों ने  पुनः अपने अस्थाई छप्पर बना दिए लोगों का कहना ऐसी कार्रवाई का क्या फायदा ?



वही मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार भटवाड़ी का कहना है कि नदी किनारे जो अवैध अतिक्रमण हुआ है उसका आज ध्वस्तीकरण  किया गया है भविष्य में अगर फिर से ये लोग अतिक्रमण करते हैं तो इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।




No comments:

Post a Comment

1235