उत्तरकाशी- वन विभाग के फायर कर्मियों का नहीं मिला एक साल से मेहनताना ,फायर कर्मियों ने धरने पर बैठने की दी चेतावनी - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Friday, March 4, 2022

उत्तरकाशी- वन विभाग के फायर कर्मियों का नहीं मिला एक साल से मेहनताना ,फायर कर्मियों ने धरने पर बैठने की दी चेतावनी


उत्तरकाशी- वन विभाग के फायर कर्मियों का नहीं मिला एक साल से मेहनताना ,फायर कर्मियों ने धरने पर बैठने की दी चेतावनी




उत्तरकाशी।। जनपद के वन विभाग में जंगलों में आग बुझाने के लिए विभिन्न ग्राम पंचायतों से लगाए गए फायर कर्मियों का पिछले एक साल से मेहनताना नहीं मिला है। फायर कर्मियों का कहना है कि हम लगातार  प्रभागीय वन कार्यालय के चक्कर लगाकर परेशान हो गए है। हमारे साथ कुछ महिलाएं भी है।कई बार अधिकारियों को मिल चुके हैं। लेकिन अभी तक हमें हमारा मेहनताना नहीं मिला है। अधिकारियों को जब हम मिलते हैं तो अधिकारी आज, कल, परसो मिल जाएगा इस बात को कह कर हमें बैरंग लौटा देते हैं। 




फायर कर्मियों का कहना है कि हम लोग जंगलों में जब आग लगती है। तो उसको बुझाने का काम करते हैं वन विभाग को समय पर इसकी सूचना देते हैं लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी हमारा मेहनताना हमको अब तक भी नहीं दिया गया है। जबकि दूसरा फायर सीजन शुरू हो चुका है फायर कर्मियों ने वन विभाग को चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र हमें हमारा मेहनताना नहीं दिया गया तो हम सभी  फायर कर्मी वन विभाग कार्यालय कोटबंगला  में धरने पर बैठ जाएंगे। वही इस मामले पर जब वन विभाग के अधिकारियों से बातचीत करने की कोशिश की तो उच्च अधिकारी ने फोन नहीं उठाया लेकिन रेंज अधिकारी बजट का रोना रो रहे हैं। इस मौके पर,अतर सिंह मखलोगा, जयप्रकाश, जगमोहन, भगत सिंह, जगदंबा देवी कुसुम आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

1235