उत्तरकाशी-जनपद के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर हुआ हिमपात ,निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Thursday, February 4, 2021

उत्तरकाशी-जनपद के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर हुआ हिमपात ,निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड


 उत्तरकाशी-जनपद के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर हुआ हिमपात ,निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड





उत्तरकाशी।।। जनपद के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बुधवार दिन से बर्फबारी शुरू हो गई थी ,और देर रात तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर हिमपात हुआ बताते चलें कि  फरवरी माह के शुरुआत में जनवरी माह से ठीक एक माह बाद जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में एक बार फिर भारी बर्फबारी हुई है। तो वहीं गंगोत्री और यमुनोत्री धाम सहित हर्षिल घाटी के आठ गांव में जमकर  बर्फबारी हुई है । सड़कें पूरी तरह बर्फ से ढक गई हैं। भारी बर्फबारी के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हुआ हालांकि जिला प्रशासन आपदा कंट्रोल रूम के अनुसार गंगोत्री राष्ट्रीय मार्ग में जेसीबी मशीन के द्वारा बर्फ हटाने का कार्य किया जा रहा है ।


वहीं  कल बुधवार सुबह से आसमान में बादलों के आने से जनपद में तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली। दोपहर बाद तापमान में भारी गिरावट के बाद जनपद मुख्यालय सहित आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हुई। तो हर्षिल घाटी ने एक बार फिर बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। देर शाम तक हर्षिल घाटी में बर्फबारी जारी है। वहीं निचले इलाकों में ठंड से बचने के लिए स्थानीय लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं।


जहां जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी है। तो निचले इलाकों में हल्की बारिश ने तापमान में भारी गिरावट ला दी है।  तो वहीं फरवरी माह में बर्फबारी से एक बार फिर से होटल व्यवसायियों और पर्यटन से जुड़े कारोबारियों को पर्यटकों के हर्षिल घाटी पहुंचने की उम्मीदें बढ़ गई है।



रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235