उत्तरकाशी-गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने बाड़ागड़ी क्षेत्र का भ्रमण कर लोगों की सुनी समस्याएं ,तत्काल मौके से अधिकारियों को फोन कर समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने के दिये निर्देश - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Monday, August 17, 2020

उत्तरकाशी-गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने बाड़ागड़ी क्षेत्र का भ्रमण कर लोगों की सुनी समस्याएं ,तत्काल मौके से अधिकारियों को फोन कर समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने के दिये निर्देश

 उत्तरकाशी-गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने बाड़ागड़ी क्षेत्र का भ्रमण कर लोगों की सुनी समस्याएं ,तत्काल मौके से अधिकारियों को फोन कर समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने के दिये निर्देश


उत्तरकाशी।।। गंगोत्री विधायक  गोपाल सिंह रावत  ने बाडागड्डी क्षेत्र के मानपुर व किशनपुर गांव का भ्रमण कर ग्रामीणों से मुलाकात की। इस मौके पर विधायक  ने ग्रामीणों की विभिन्न समस्याएं  सुनी। 

 गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  ने मानपुर गांव पहुंचे। यहां ग्रामीणों ने विधायक  का भव्य स्वागत किया। विधायक गोपाल सिंह रावत  ने सभी ग्रामीणों को पारंपरिक पर्व घी संग्राद की बधाईयां दी। 


इस मौके पर मंदिर परिसर में ग्रामीणों के साथ बैठ कर विधायक  ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और संबंधित विभागों को फोन कर समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। 

विधायक  ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संकट की वजह से पूरी दुनिया एक मुश्किल समय से गुजर रही है और देश विदेश के विशेषज्ञ इस लाइलाज बीमारी की दवा ढूंढने के काम में जुटे हैं हमारे देश के वैज्ञानिकों ने भी इस बीमारी की दवा बनाने की दिशा में आगे बढ़कर काम किया है लेकिन जब तक दवा नहीं आ जाती है तब तक हर व्यक्ति को खुद की और समाज की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी और इसके लिए जरूरी है कि राज्य व केंद्र सरकार की ओर से जारी नियमों का पालन किया जाए। 


विधायक  ने कहा कि इस संकट की वजह से बड़ी संख्या में जो प्रवासी भाई बहन बाहर रहकर रोजगार कर रहे थे उन्हें वापिस लौटना पड़ा है और बेरोजगारी एक बड़ी समस्या बन गई है, ऐसे में जरूरी है कि गांव लौटे प्रवासी अपने कौशल, अनुभव से स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़े और नवाचारी प्रयोगों से अन्य के लिए भी रोजगार पैदा करें। विधायक  ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत जी ने प्रवासी भाईयों बहनों को स्वरोजगार शुरू करने के लिए विभिन्न आर्थिक सहायता शुरू की है जिसमें बैंक से लोन लेकर अपना व्यवसाय शुरू कर सकते हैं जिसके लिए सब्सिडी का भी प्रावधान है। 


विधायक  ने ग्रामीणों से कृषि, उद्यानिकी में आगे बढ़कर काम करने की अपील की। विधायक  ने कहा कि गंगोत्री विधान सभा में प्रत्येक गांव को सड़क से जोड़ने की दिशा में तेजी से काम चल रहा है, पर्यटन, कृषि, उद्यान के क्षेत्र में भी राज्य सरकार के सहयोग से कई योजनाएं संचालित हो रही है। 

कार्यक्रम में विधायक  ने विभिन्न सामाजिक कार्यों के लिए गांव के युवाओं के संगठन मंगल यूथ फाउंडेशन आर्थिक सहयोग देने की घोषणा की। 

इस मौके पर ग्राम प्रधान धर्मेंद्र सिंह भंडारी, उप प्रधान श्रीमती अंजनी नौटियाल, महिला मंगल दल अध्यक्षा श्रीमती सुषमा राणा, अध्यक्ष युवा संगठन दीपक भंडारी, ग्राम पंचायत सदस्य श्रीमती संतोषी, श्रीमती किरन, श्रीमती पूजा, श्रीमती सरोज, श्रीमती आशा, श्रीमती उर्मिला, श्रीमती संगीता, वीरेंद्र सिंह राणा समेत अन्य मौजूद रहे।


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235