उत्तरकाशी-पर्यटन के क्षेत्र में विधायक गोपाल रावत के काम को होटल एसोसिएशन ने सराहा, किया सम्मानित - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Saturday, September 12, 2020

उत्तरकाशी-पर्यटन के क्षेत्र में विधायक गोपाल रावत के काम को होटल एसोसिएशन ने सराहा, किया सम्मानित

 उत्तरकाशी-पर्यटन के क्षेत्र में विधायक गोपाल रावत  के काम को होटल एसोसिएशन ने सराहा, किया सम्मानित 


उत्तरकाशी।।।।पर्यटन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए होटल एसोसिएशन ने गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत का सम्मान किया। वहीं, इस मौके पर होटल व्यवसासियों ने अपनी समस्याओं से भी विधायक गोपाल सिंह रावत  को अवगत कराया। विधायक  ने शासन स्तर से उक्त समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया।।  



शुक्रवार को गंगोरी में एक निजी होटल में उत्तरकाशी होटल एसोसिएशन की ओर से पर्यटन के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य करने के लिए गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  का नागरिक अभिनंदन किया गया। होटल व पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों ने तीन वर्षों में जिले के  गंगोत्री विधान सभा क्षेत्र में पर्यटन के क्षेत्र में हुए महत्वपूर्ण कार्यों के लिए विधायक गोपाल सिंह रावत  का आभार जताया। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष  शैलेंद्र मटूड़ा  ने अपने संबोधन में कहा कि गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  की प्राथमिकता में पर्यटन क्षेत्र रहा है और विधायक गोपाल सिंह रावत  के तीन सालों के कार्यकाल के दौरान नेलांग घाटी में प्रवेश के लिए परमिट की लंबी व जटिल प्रक्रिया को खत्म करते हुए संपूर्ण इनर लाइन के लिए सिंगल विंडो सिस्टम, ऐतिहासिक तिब्बत भारत व्यापार के प्रतीक लकड़ी के पुल गर्तांगली को पर्यटकों के लिए खोलने, गर्तांगली की मरम्मत का काम शुरू करवाने, दयारा बुग्याल में शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्की चेयर कार निर्माण की कार्यवाही उत्तरकाशी में पहली बार वरूणावत टाॅप से पैराग्लाइडिंग का आयोजन, उत्तरकाशी भागीरथी नदी में पहली बार रीवर राफ्टिंग, जोशियाड़ा मनेरी झील में कयाकिंग व बोटिंग का आयोजन, वरूणावत टाॅप पर नेचर पार्क प्रस्तावित, रैथल में पर्यटन ग्रोथ सेंटर का निर्माण जैसे कई ऐतिहासिक काम हुए, जो जनपद में पर्यटन क्षेत्र को नई दिशा व दशा प्रदान करेगा तो साथ ही पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाओं का सृजन करेगा।। 



इस मौके पर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  ने कहा कि हम भाग्यशाली है कि हमारे पास गंगोत्री धाम धार्मिंक पर्यटन का बड़ा केंद्र अवस्थित है तो साथ ही विशाल हिमशिखर, मीलों तक फैले बुग्याल, ट्रैक रूट साहसिक पर्यटन का प्रमुख आकर्षण है और यही कारण है कि हर वर्ष लाखों पर्यटक यहां पहुंचते हैं, लेकिन पर्यटकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ ही पर्यटन को मजबूत बनाने के लिए भी ढांचागत व बुनियादी सुविधाओं का विकास जरूरी है। विधायक  ने कहा कि पर्यटन यहां इकलौता क्षेत्र है जो हर घर से हर व्यक्ति को रोजगार मुहैया करवाने की क्षमता रखता है और गंगोत्री क्षेत्र में धार्मिंक, साहसिक, वेलनेस पर्यटन ही लाखों रोजगार सृजन की संभावनाएं समेटे हुए हैं, ऐसे में हमारी सरकार ने बेहद महत्वपूर्ण योजनाओं का गठन कर उन्हें क्रियान्वित करने का फैसला लिया जिससे पर्यटन क्षेत्र का व्यापक विकास हो सके।। 



इस मौके पर मेजर आरएस जमनाल, दीपेंद्र पंवार, रविंद्र नेगी, सुभाष कुमांई, राजेंद्र पंवार, जगेंद्र भंडारी, धनपाल पंवार, आशीष कुड़ियाल, अंकित उप्पल, शूरवीर चैहान, बिंदेश कुड़ियाल, भाजपा महामंत्री श्री हरीश डंगवाल, भाजपा मीडिया प्रभारी विजयपाल मखलोगा  समेत अन्य लोग मौजूद रहे।।


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल


No comments:

Post a Comment

1235