नोएडा स्टेडियम में आयोजित पांच दिवसीय महाकौथीग 2023 का कार्यक्रम काशी विश्वनाथ के रंग में रंगा - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Tuesday, December 26, 2023

नोएडा स्टेडियम में आयोजित पांच दिवसीय महाकौथीग 2023 का कार्यक्रम काशी विश्वनाथ के रंग में रंगा

नोएडा स्टेडियम में आयोजित पांच दिवसीय महाकौथीग 2023 का कार्यक्रम काशी विश्वनाथ के रंग में रंगा 



महाकौथीग में इस वर्ष बाबा काशी विश्वनाथ के मंदिर का स्वरूप तैयार किया गया। इस मौके पर अनघा फाउंडेशन की टीम बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत अजय पुरी के नेतृत्व में महाकौथीग में पहुंची। जहां पर कार्यक्रम के संयोजक राजेंद्र चौहान सहित कल्पना चौहान, आदित्य घिल्डियाल और हरीश असवाल , विकास शाह,बलराज नेगी ने अनघा की टीम का जोरदार स्वागत किया। वही टीम के पारम्परिक वेशभूषा प्रवासी उत्तराखंड के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रही। टीम ने दिल्ली के इण्डिया गेट पर रासो नृत्य कर देश और विदेश के पर्यटकों को उत्तराखंड की संस्कृति से रूबरू करवाया। 




वहीं इस मौके पर आज के मुख्य अतिथि पीएमओ के उपसचिव मंगलेश घिल्डियाल ने भी अनघा  के लोकसंस्कृति के सरक्षण के लिए किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। इस मौके पर बाबा काशी विश्वनाथ के महंत अजय पुरी व चारधाम होटल एसोसिएशन अध्यक्ष ने काशी विश्वनाथ मंदिर उत्तरकाशी के इतिहास और महिमा पर प्रकाश डाल प्रवासी उत्तराखंड के लोगों को इसकी जानकारी दी व  समय समय पर अपने घरों व सम्पूर्ण उत्तराखंड आने का आह्वान किया साथ ही बताया की किस प्रकार से अनघा  पिछले 17 वर्षों से गढ़वाल की मंगसीर की बगवाळ के सरक्षण के लिए कार्य कर रही है। महाकौथीग के आयोजकों ने पुरी टीम को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मालगुज़ार शैलेन्द्र नौटियाल, कन्हैया सेमवाल, रमेश चौहान, रविंद्र नेगी, सुभाष कुमाई, सरदार गुसाईं,धीरज सेमवाल, विपिन नेगी, अरुणव, संयम ,पारस कोटनाला, अंकित ,मनीष,शिवानंद पुरी,राहुल पंवार आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

1235