देहरादून-छात्र छात्राओं को लोकतंत्र में मतदान के महत्व को समझाते हुए नुक्कड़ नाटक के माध्यम मतदान के प्रति किया जागरूक - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Tuesday, August 22, 2023

देहरादून-छात्र छात्राओं को लोकतंत्र में मतदान के महत्व को समझाते हुए नुक्कड़ नाटक के माध्यम मतदान के प्रति किया जागरूक

देहरादून-छात्र छात्राओं को लोकतंत्र में मतदान के महत्व को समझाते हुए नुक्कड़ नाटक के माध्यम मतदान के प्रति किया जागरूक



देहरादून।। दून विश्वविद्यालय देहरादून के ओपन एयर थिएटर में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत छात्र छात्राओं को लोकतंत्र में वोट के महत्व  को समझाते हुए मतदान के प्रति जागरूक किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कुलपति प्रोफ़ेसर सुरेखा डंगवाल ने कहा कि किसी भी लोकतंत्र में युवा राजनीति की दशा और दिशा निर्धारित करते हैं ऐसे में उनका प्रत्येक वोट  अमूल्य है।इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से 'मतदान का महत्व' को छात्र छात्राओं को समझाया गया । साथ ही साथ नए मतदाताओं को मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए भी प्रेरित किया गया काव्य प्रतियोगिता में उत्कृष्ट रचनाओं द्वारा छात्र छात्राओं ने 'मतदान हमारा अधिकार' के संबंध में अपने उद्गार व्यक्त किए । कार्यक्रम के अंत में कुल सचिव डॉक्टर मंगल सिंह मंद्रवाल ने छात्र-छात्राओं से वोटर लिस्ट में ज्यादा से ज्यादा स्वयं और अपने साथियों को जुड़वाने का आह्वान किया ।कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर अजीत पंवार एवं डॉ राकेश भट्ट द्वारा किया गया ।




इस अवसर पर कार्यक्रम समन्वयक डॉक्टर रीना सिंह, छात्र समन्वयक शौर्य, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर एचसी पुरोहित, प्रोफेसर आरपी ममगांई, डॉ हर्ष डोभाल ,  डाॅ चेतना पोखरियाल, डॉ सुनीत नैथानी, डॉ आशीष सिन्हा, डॉ नितिन कुमार, डॉ संध्या सहित  छात्र छात्राएं उपस्थित रहे ।

No comments:

Post a Comment

1235