उत्तरकाशी ब्रेकिंग-सीएम धामी कल से जनपद के दो दिवसीय दौरे पर,रात्रि विश्राम मुख्यमंत्री नेताला होमस्टे में करेंगे - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Friday, June 9, 2023

उत्तरकाशी ब्रेकिंग-सीएम धामी कल से जनपद के दो दिवसीय दौरे पर,रात्रि विश्राम मुख्यमंत्री नेताला होमस्टे में करेंगे

उत्तरकाशी ब्रेकिंग-सीएम धामी कल से जनपद के दो दिवसीय दौरे पर,रात्रि विश्राम मुख्यमंत्री नेताला होमस्टे में करेंगे

 

उत्तरकाशी।।(ब्यूरो)मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी 10 जून को जिले के दो दिवसीय भ्रमण पर आ रहे हैं।  मुख्यमंत्री 10 जून को  देहरादून से प्रस्थान कर अपराह्न 2.20 बजे हेलिकॉप्टर से जिला मुख्यालय उत्तरकाशी के पुरीखेत हेलीपैड पहुंचेंगे। उत्तरकाशी में 2: 30 बजे राजकीय कीर्ति इंटर कॉलेज में विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करने के साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित करेंगे और "मुख्य सेवक आपके के द्वार" के जन संवाद कार्यक्रम के तहत जनता को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री सायं 4: 45 बजे से 5:45 बजे तक जिला सभागार में जिलास्तरीय अधिकारियो की बैठक ले कर विकास कार्यों की समीक्षा करेगें। मुख्यमंत्री धामी सायं 6:10 बजे से 6: 30बजे तक पंजाब सिंध क्षेत्र गंगा आरती स्थल में गंगा आरती में प्रतिभाग करेगें तत्पश्चात सायं 7 बजे ग्राम नेतला पहुचेंगे। मुख्यमंत्री नेताला गांव में सायं 7:15 बजे से 8: 30बजे तक  रात्रि चौपाल कार्यक्रम में ग्रामीणों से भेंट वार्ता करेंगे। 

नेताला में रात्रि विश्राम करने के बाद मुख्यमंत्री 11 जून प्रातः 9 बजे नेताला से प्रस्थान कर 9: 30 बजे विश्वनाथ मंदिर उत्तरकाशी पहुचेंगे। विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद पूर्वाह्न 10: 05 बजे लो. नि. वि.निरीक्षण भवन पहुंच कर सीमांत गांव के विकास के संबंध में प्रतिभाशाली स्कूल के छात्र छात्रों ओर एनसीसी कैडेट्स के साथ संवाद करेगें। मुख्यमंत्री 10:30 बजे से महिला स्वयं सहायता समूहों,महिला संगठनों, पूर्व सैनिक संगठन , शहीदों के परिजनों, जनप्रतिनिधियों, व्यापार मंडल, बार एशोसिएशन व अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों से भेंट करेंगे और ततपश्चात भाजपा पदाधिकारियों के साथ भेंट/संवाद करेंगे। 

मुख्यमंत्री दोपहर बाद 12:25 बजे हेलिकॉप्टर से देहरादून के लिए प्रस्थान करेंगे।

1 comment:

  1. जय देव भू धाम यमुनोत्री धाम है किस की यात्रा जानकीचट्टी से प्रारंभ होती है यात्रा सीजन खुलने से पहले शासन प्रशासन के द्वारा बड़ी-बड़ी बातें जनहित सुविधाओं के प्रति अवश्य की गई लेकिन यह धरातल पर आज पूरी होती हुई दिखाई नहीं दे रही है यमुनोत्री धाम पैदल मार्ग में श्रद्धालुओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है रास्तों में कीचड़ ही कीचड़ चारों तरफ गंदगी ही गंदगी नजर आ रही है जिसके चलते घोड़े खच्चर डंडी कंडी से लेकर तीर्थ पुरोहित व्यवसाय कर्मियों को यहां काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन यहां कोई सुध लेने वाला नजर नहीं आ रहा है जिसके चलते सर्वप्रथम धाम यमुनोत्री बद्दाम होता हुआ नजर आ रहा है जबकि वर्तमान में डबल इंजन की सरकार है लेकिन उसके कार्यकाल में कुछ इस कदर देखने को मिल रहा है उत्तराखंड के माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी अक्षय तृतीया के दिन जिस दिन यमुनोत्री धाम के कपाट खुले थे उस दिन खरसाली पहुंचकर यमुना जी की डोली को यमुनोत्री धाम के लिए प्रस्थान करवाए थे काश उसी दिन वह यमुनोत्री धाम के रास्तों से पैदल यात्रा कर यमुनोत्री धाम पहुंचते तो शायद उन्हें जनहित समस्या अवश्य दिखाई देती और जनहित पेड़ों से भी वहां वाकिफ होते इन रास्तों की हालात देखकर प्रतिवर्ष चार धाम रास्तों के लिए बजट पर्याप्त मात्रा में आता है लेकिन धरातल पर कार्य नहीं हो पाता है बजट कि सिर्फ अंदर खाने बंदरबांट होती है जिसके बावजूद धरातल पर कार्य नहीं हो पाते हैं जबकि वादे और बातें बहुत बड़ी-बड़ी की जाती हैं लेकिन सुविधाओं के नाम पर तो कुछ देखने में नजर नहीं आता देश विदेशों से लोग यहां आकर यमुनोत्री धाम की नीतियों को देखकर शासन प्रशासन पर तंज कसने का कार्य अवश्य कर रहे हैं माननीय धामी जी को संदेश पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं कि जाकर यूपी से शिक्षा ग्रहण करें योगी जी से कुछ अवश्य सीखें और यह धामी जी को अवश्य सीख लेना चाहिए तभी जाकर यहां के हालात सुधर सकते हैं माननीय धामी जी धाकड़ धामी नाम से काम नहीं चलने वाला है धरातल पर कार्य करने से धाकड़ अवश्य बना जा सकता है मेरा उद्देश्य सिर्फ जनहित सुविधाओं के प्रति आवाज उठाना है जिसके लिए कि मैंने देवभूमि उत्तराखंड में जन्म लिया है मैं राजनेताओं का दिल से सम्मान करता हूं लेकिन जो कार्य नहीं करते हैं उन जैसे बेईमानों की नीतियों को जनता के सामने रखने का भी निरंतर प्रयास करता हूं मेरा मतदान सबसे महान है जिसका कि मैं अपने कर्तव्य निष्ठा से पालन करता हूं मतदान देने से पहले 33 कोटि देवी देवताओं को साक्षी मानते हुए सत्यमेव जयते के लिए मतदान करता हूं भाजपा सरकार से मुझे अत्यंत उम्मीद थी लेकिन आज उम्मीद पानी में तैरती हुई नजर आ रही है यमुनोत्री धाम के रास्तों की हालत को देखते हुए आज आंखों से आंसू छलक रहे और प्रतिनिधित्व करने वालों की नीतियां उत्तराखंड राज्य के प्रति स्वच्छ नजर नहीं आ रही है

    ReplyDelete

1235