उत्तरकाशी-63 वें जनपद स्थापना दिवस पर कल से डुंडा देवीधार रेणुका मन्दिर परिसर में 7 दिवसीय विकास मेले का होगा आयोजन - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Tuesday, February 22, 2022

उत्तरकाशी-63 वें जनपद स्थापना दिवस पर कल से डुंडा देवीधार रेणुका मन्दिर परिसर में 7 दिवसीय विकास मेले का होगा आयोजन

उत्तरकाशी-63 वें  जनपद स्थापना दिवस पर कल से डुंडा देवीधार रेणुका मन्दिर परिसर में 7 दिवसीय विकास मेले का होगा आयोजन



उत्तरकाशी।।जनपद के विकासखंड डुंडा देवीधार रेणुका मन्दिर परिसर में 24 फरवरी  से 2 मार्च तक जनपद स्थापना दिवस के अवसर पर "श्री माँ रेणुका संस्कृति एवं पर्यावरण संरक्षण समिति"के द्वारा विकास मेला का आयोजन किया जाएगा। समिति के  पदाधिकारियों का कहना है।पूर्व वर्षों की भांति  इस वर्ष मेले को भव्य रूप दिया जाएगा। इसी के चलते "श्री मां रेणुका संस्कृति एवं पर्यावरण संरक्षण समिति" के अध्यक्ष राजदीप परमार ने जिलाधिकारी मयूर दीक्षित से मुलाकात कर  विकास मेले की रूपरेखा के बारे में अवगत कराया एवं जिला प्रशासन से मेले को भव्य रूप देने के लिए सहयोग की अपेक्षा की साथ ही सरकार द्वारा चलाई जन कल्याण कारी योजनाओं का लाभ मेले के माध्यम से आम जनता को मिले इसके लिए विकास मेले में विभिन्न विभागीय स्टालों को उपलब्ध कराने का भी सहयोग जिला प्रशासन से मांगा।



बताते चलें कि उत्तरकाशी जनपद टिहरी जनपद से 24 फरवरी 1960 को अलग हुआ था।हमारा जनपद 24 फरवरी 1960 को अस्तित्व में आया था। आज हमारा जनपद 63 में वर्ष में प्रवेश कर रहा है। इसी के उपलक्ष में कुछ वर्ष पूर्व से विकासखंड डुंडा में जनपद स्थापना दिवस बड़े धूमधाम से मनाया जाता है जिसमें विभिन्न लोक सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन होता है। मेले का लुफ्त उठाने के लिए दूरदराज से बड़ी संख्या में लोग मेले में आते है।

No comments:

Post a Comment

1235