मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत गंगोत्री विधानसभा लड़ेंगे चुनाव, तो कांग्रेस भी उतारेगी अपना प्रत्याशी - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Thursday, June 10, 2021

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत गंगोत्री विधानसभा लड़ेंगे चुनाव, तो कांग्रेस भी उतारेगी अपना प्रत्याशी

भाजपा कार्यकर्ता हरीश सेमवाल 

 मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत गंगोत्री विधानसभा लड़ेंगे चुनाव, तो कांग्रेस भी उतारेगी अपना प्रत्याशी

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत चुनाव कहां से लड़ेंगे इसको लेकर अभी भाजपा में भी मंथन चल रहा है  वहीं  6  विधायकों ने अपनी सीट खाली करने की पेशकश मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के सामने रख  दी है।अगर सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री गंगोत्री विधानसभा सीट जो हाल ही में विधायक गोपाल रावत के निधन से खाली हुई है इसी विधानसभा से चुनाव लड़ना लगभग तय है।  पार्टी नेतृत्व को भी तय करना है कि मुख्यमंत्री  को चुनाव किस विधानसभा से लड़ाना है ।


वहीं कांग्रेस पार्टी का कहना है कि यदि मुख्यमंत्री गंगोत्री विधानसभा से चुनाव लड़ते है तो कांग्रेस पार्टी भी अपना प्रत्याशी मैदान में उतरेगी।वहीं मुख्यमंत्री के गंगोत्री विधानसभा से चुनाव लड़ने के संकेत   प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भी दे दिए है । बताते चलें कि गंगोत्री विधानसभा सीट  भाजपा विधायक गोपाल रावत के निधन के बाद  खाली चल रही है। वहीं मई में उत्तरकाशी दौरे पर आए मुख्यमंत्री से भी  स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपील की है ।कि गंगोत्री सीट से चुनाव लड़ें ।मुख्यमंत्री को 9 सितंबर तक विधानसभा की सदस्यता ग्रहण करनी अनिवार्य है ।


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि गंगोत्री विधानसभा सीट मुख्यमंत्री के लिए सबसे बेहतर विकल्प है। उन्होंने कहा कि स्थानीय नेता और कार्यकर्ता भी चाहते है कि मुख्यमंत्री गंगात्री  विधानसभा सीट से से चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचें।कार्यकर्ताओं ने उनको पत्र सौंपकर यह इच्छा व्यक्त की थी। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलकर उनको गंगोत्री सीट से चुनाव लड़ने का सुझाव देंगे। कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री के हामी भरने के साथ स्थानीय भाजपा नेता और कार्यकर्ताआ पूरी तरह से चुनाव की तैयारियों में जुट जाएंगे।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रिकाॅर्ड मतों से चुनाव में जीत हासिल करेंगे। इससे पहले कोटद्वार विधायक और कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, बद्रीनाथ , भीमताल , समेत सात विधायक मुख्यमंत्री के लिए अपनी विधानसभा सीट को छोड़ने की पेशकश कर चुके हैं।

रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल


No comments:

Post a Comment

1235