उत्तरकाशी-बिना बुनियाद के ही सड़क की सुरक्षा दीवाल,पीएमजीएसवाई की कार्यशैली पर ग्रामीणों ने खड़े किए सवाल - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Tuesday, May 18, 2021

उत्तरकाशी-बिना बुनियाद के ही सड़क की सुरक्षा दीवाल,पीएमजीएसवाई की कार्यशैली पर ग्रामीणों ने खड़े किए सवाल

 बिना बुनियाद कच्ची मिट्टी के ऊपर सुरक्षा दीवाल

उत्तरकाशी-बिना बुनियाद के ही सड़क  की सुरक्षा दीवाल,पीएमजीएसवाई की कार्यशैली पर ग्रामीणों ने खड़े किए सवाल

उत्तरकाशी(चिन्यालीसौड़)।।तहसील चिन्यालीसौड़ के अंतर्गत धरासू जिव्या मोटर में  ग्राम पंचायत ताराकोट  में पीएमजीएसवाई सड़क की सुरक्षा के लिए  सुरक्षा दीवाल का कार्य करवा रहा है ।लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि विभाग बिना बुनियाद (वेसमेन्ट) के ही कच्ची मिट्टी के ऊपर सड़क की सुरक्षा दीवाल का निर्माण कार्य करवा रहा है जो बड़ी लापरवाही विभाग द्वारा की जा रही है। इतना ही नहीं  कच्ची मिट्टी  के ऊपर पत्थर  रखें जा रहे हैं और मिट्टी की ही बैक साइड से भराई की जा रही है।भविष्य में  दीवाल रहेगी या फिर जाएगी ये पीएमजीएसवाई के तकनीकी विशेषज्ञ ही बता सकते है ।


वहीं ग्रमीणों का कहना है कि इस प्रकार का घटिया कार्य पूर्व में भी विभाग करता आया है।कई बार विभाग को सूचित करने पर भी विभाग के अधिकारी कोई कार्यवाही या कार्य मे सुधार  नहीं करते है।वहीं  ग्रमीणों का कहना है कि जनप्रतिनिधि लॉकडाउन में अपने घरों में नियम का पालन रहे है और विभाग और ठेकेदार घटिया कार्य करके मनमानी कर रहे है।वहीं ग्रमीणों यह भी कहना है कि   पीएमजीएसवाई द्वारा धरासू- जिव्या मोटर मार्ग निर्माण में किये जा रहे घटिया कार्य के बारे में कोई भी जनप्रतिनिधि आवाज नहीं उठा रहे है  पीएमजीएसवाई के अधिकारी सभी लोगों की मिलीभगत से घटिया निर्माण किया जा रहा। और धन का भारी दुरुपयोग किया जा रहा है।

वहीं उक्क्त मामले पर अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई चिन्यालीसौड़ का कहना है मामले के बारे विभाग के सहायक अभियंता को सूचित कर दिया गया है यदि ठेकेदार द्वारा कार्य मे लापरवाही पाई गई तो ठेकेदार के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235