उत्तरकाशी (चिन्यालीसौड़)-राष्ट्रीय राजमार्ग के चिन्यालीसौड़ से बाईपास बनने के बाद बीआरओ ने छोड़ा पूर्व नेशनल हाईवे का कार्य इस मार्ग की दुर्दशा का खामियाजा भुगत रही है क्षेत्र की आम जनता । - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Sunday, December 13, 2020

उत्तरकाशी (चिन्यालीसौड़)-राष्ट्रीय राजमार्ग के चिन्यालीसौड़ से बाईपास बनने के बाद बीआरओ ने छोड़ा पूर्व नेशनल हाईवे का कार्य इस मार्ग की दुर्दशा का खामियाजा भुगत रही है क्षेत्र की आम जनता ।

 उत्तरकाशी (चिन्यालीसौड़)-राष्ट्रीय राजमार्ग के  चिन्यालीसौड़ से बाईपास बनने के बाद बीआरओ ने छोड़ा पूर्व नेशनल हाईवे का कार्य इस मार्ग की दुर्दशा का खामियाजा भुगत रही है क्षेत्र की आम जनता । 




उत्तरकाशी।।।चिन्यालीसौड़ में पुराने राष्ट्रीय राजमार्ग को बीआरओ ने बदहाली के लिए छोड़ दिया गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के  चिन्यालीसौड़ से बाईपास बनने के बाद बीआरओ ने छोड़ा पूर्व नेशनल हाईवे का कार्य इस मार्ग की दुर्दशा का खामियाजा आज जनता भुगत रही है ।   इस नाकामी को लेकर क्षेत्रीय जनता  में भारी  रोष व्याप्त है। क्षेत्रीय जनता ने कहा कि यदि पुराने राष्ट्रीय राजमार्ग को ठीक नहीं किया गया तो बी आर ओ-  ,प्रशासन,  शासन के खिलाफ आन्दोलन की चेतावनी दी ।         


उत्तरकाशी जनपद  के प्रवेश द्वार चिन्यालीसौड़ से ऑल वेदर रोड बाईपास का कार्य पूरा होने के बाद बीआरओ  द्वारा बाईपास मोटर मार्ग को यातायात के लिए  खोल दिया गया ।   इससे पूर्व बीआरओ के आधिकारिओ की घोर लापरवाहीके चलते पूर्व राष्ट्रीय राजमार्ग  पीपल मंडी, चिन्यालीसौड़, नागणीसौड, थाना बडे़थी मुख्य बाजार तक राष्ट्रीय राजमार्ग  5 किलोमीटर के मोटर मार्ग पर जगह जगह बड़े-बड़े गड्ढे जलभराव ,नालियों का निर्माण के अभाव सहित  सड़क पर  मलवा आ जाने से मोटर मार्ग बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया जिसके चलते इस मार्ग पर कई स्थानों पर दुपहिया वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं और इन मुख्य बाजारों में आवाजाही करने वाले राहगीरों को बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।साथ ही विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले यात्रियों को 5 किलोमीटर की दूरी को तय करने में लगभग आधा घंटा लगने के साथ सड़क पर बने गड्ढों से यात्रियों को लग रहे  झटकों  से भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।



इस संबंध में मोटर मार्ग की दुर्दशा को सही करने के लिए व्यापार मंडल, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों,  सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा बी आर ओ के अधिकारियों को कई बार मौखिक एवं लिखित आग्रह करने पर भी बीआरओ द्वारा इस मार्को ठीक करने के लिए कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है इससे लोगों में भारी रोष व्याप्त है। इस संबंध में जिलापंचायत सदस्य अरविंदलाल, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष शूरवीर सिंह रांगड़, पूर्व प्रमुख रजनी कोटवाल  पूनम रमोला व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्णा प्रसाद नौटियाल, अमित सकलानी,राकेश मेहरा, पूरन सिंह बिष्ट, प्रधान कोमल सिंह राणा, राजेश रावत,जसवीर,मदनलाल,सर्वानंद,नरेंद्र ,दिग्पाल,इंद्रेश,मनवीर,आदि ने शीघ्र मार्ग के सुधारीकरण की मांग करते हुए कार्यवाही न होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी।


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235