उत्तरकाशी-कारगिल विजय दिवस की 21 वीं सालगिरह ,कोरोना संक्रमण के कारण सादगी पूर्वक मनाई ,विजय दिवस की वर्षगांठ पर सभी ने शहीद दिनेश चंद्र कुमांई के बलिदान को याद किया - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Sunday, July 26, 2020

उत्तरकाशी-कारगिल विजय दिवस की 21 वीं सालगिरह ,कोरोना संक्रमण के कारण सादगी पूर्वक मनाई ,विजय दिवस की वर्षगांठ पर सभी ने शहीद दिनेश चंद्र कुमांई के बलिदान को याद किया

उत्तरकाशी।।।।करगिल विजय दिवस की 21वीं सालगिरह  पर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत ,जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान,पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट  ने सैनिक कल्याण विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सम्मलित होकर करगिल युद्ध में अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देकर देश का विजयी बनाने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। बीते सालों तक वृहद रूप से मनाए जाने इस कार्यक्रम को इस वर्ष कोविड 19 की वजह से बेहद सादे ढंग से मनाया गया और सीमित लोगों ने ही कार्यक्रम में हिस्सा लिया। 

रविवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सैनिक कल्याण विभाग की ओर से करगिल विजय दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस मौके पर 1999 में करगिल में विषम परिस्थितियों के बावजूद पाकिस्तान को करारी शिकस्त देने और देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले वीर शहीदों के चित्र पर माल्यार्पण पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।।


विधायक ने कहा कि आजादी के बाद से ही हमारे वीर सैनिकों के पराक्रम से पाकिस्तान ने हर बार युद्ध में हमसे मात खाई है और करगिल युद्ध में पाकिस्तान को करारी शिकस्त मिली। करगिल युद्ध में देश के  527 वीर जवानों ने अपना बलिदान दिया  जिनकी शहादत की वजह से हम सुरक्षित है। विधायक  ने कहा कि तब हम अविभाजित उत्तर प्रदेश के हिस्से थे और उस युद्ध में उत्तराखंड के वीर जवानों ने अपने शौर्य का सर्वोच्च प्रदर्शन किया था और युद्ध में चिन्यालीसौड़ निवासी राईफलमैन दिनेश चंद कुमांई ने भी अपना बलिदान दिया  पाकिस्तान की ओर से कई बार हमले किए गए लेकिन हमारे वीर जवानों की बदौलत हम हमेशा सुरक्षित रहें हैं और हमेशा सुरक्षित रहेंगे।

 इस मौके पर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  व अन्य अतिथियों ने करगिल युद्ध में अपना बलिदान देने वाले चिन्यालीसौड़ निवासी वीर शहीद राइफलमैन दिनेश चंद कुमांई की वीर विधवा श्रीमती अनिता देवी, व शहीद की वीर माता श्रीमती कैलाशी देवी का भी धन्यवाद दिया। 

कार्यक्रम में जिलाधिकारी डाॅ. आशीष चाौहान, पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट समेत कर्नल एसके सिंह, मेजर आरएस जमनाल, आरएस पोखरियाल समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235