uttarkashi-ऑगर मशीन के द्वारा पाइप डालने का कार्य चल रहा युद्धस्तर पर,SDRF,NDRF जवानों द्वारा मॉकड्रिल - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Friday, November 17, 2023

uttarkashi-ऑगर मशीन के द्वारा पाइप डालने का कार्य चल रहा युद्धस्तर पर,SDRF,NDRF जवानों द्वारा मॉकड्रिल

uttarkashi-ऑगर मशीन के द्वारा पाइप डालने का कार्य चल रहा युद्धस्तर पर,SDRF,NDRF जवानों द्वारा मॉकड्रिल





उत्तरकाशी।।सिलक्यारा टनल रेस्क्यू अपडेट - सिलक्यारा-पॉल गॉव टनल में फंसे श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने की कवायद तेज गति से चल रही है। टनल में हैवी ड्रिलिंग मशीन से ड्रिलिंग की कार्यवाही युद्धस्तर पर चल रही है। पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी की दिशा निर्देश अनुसार टनल के सेव पेच में पुलिस, NDRF, SDRF, ITBP, मेडिकल टीमों व अन्य आपदामोचन बलों द्वारा श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने व जरुरत पडने पर अन्य आपातालीन कवायदों का मॉक अभ्यास करवाया जा रहा है। टनल में अत्याधुनिक मशीनों की मदद से ड्रिलिंग का काम तेज गति से चल रहा है, अन्दर फंसे सभी श्रमिक सुरक्षित हैं, श्रमिकों को समय-समय पर रसद, पानी व ऑक्सीजन,दवाइया की सप्लाई की जा रही है, साथ ही उनका मनोबल बनाये रखने के लिये परिजनों से लगातार बातचीत करवाई जा रही है। पुलिस हेल्प डेस्क से भी परिजनों से सम्पर्क साधकर पल-पल की अपडेट दी जी गही है। यहां पर ड्रिलिंग की कार्यवाही पुरी होने के उपरान्त रेस्क्यू के अगले चरण यानि पाईप के माध्यम से श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने व जरुरत पडने पर उनको त्वरित आपातकालीन सहायता मुहैया करवाने के लिये पुलिस, SDRF, NDRF, ITBP, मेडिकल व अन्य आपदामोचन बलों का मॉक अभ्यास करवाया जा रहा है, इससे सभी आपदा मोचन बलों मे एक बेहतर समन्वय बना है तथा किसी भी आपात दशा में सभी साथ मिलकर एक त्वरित व जरुरी सेवा दे सकेंगे। साईट पर हमारी पुलिस, NDRF, SDRF, ITBP व अन्य आपदामोचन बलों की टुकडियां 24 घण्टे मुस्तैद हैं, किसी भी आपात स्थिति में त्वरित रेस्क्यू सेवाएं दी जायेगी। प्रथमिक उपचार हेतु साईट के बाहर ही मेडिकल सहायाता केन्द्र बनाये गये हैं।




सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन अपडेट 17 नवम्बर  मध्यान्ह 12 बजे तक




NHIDCL के निदेशक अंशु मनीष खलको ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए एम एस पाइप की स्केप टनल बनाने के लिए ऑगर मशीन की सहायता से पाइप  पुशिंग का कार्य प्रगति पर है। अभी तक मलवे के भीतर 24 मीटर  की दूरी तक पाइप डाला जा चुका है। रेस्क्यू अभियान की प्रतिधारण क्षमता बढ़ाने के लिए इंदौर से एक और ऑगर मशीन बैकअप के लिए एयर लिफ्ट कर लाये जाने की भी व्यवस्था की गई है ताकि रेस्क्यू अभियान निरंतर रूप से जारी रहे।



No comments:

Post a Comment

1235