उत्तरकाशी- गंगोत्री धाम में प्रशासन ने तुड़वाया अवैध अतिक्रमण, अवैध दुकान निर्माण में पानी और बिजली के कनेक्शन लगे दिखे - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Wednesday, June 1, 2022

उत्तरकाशी- गंगोत्री धाम में प्रशासन ने तुड़वाया अवैध अतिक्रमण, अवैध दुकान निर्माण में पानी और बिजली के कनेक्शन लगे दिखे


उत्तरकाशी- गंगोत्री धाम में प्रशासन ने तुड़वाया अवैध अतिक्रमण, अवैध दुकान निर्माण में पानी और बिजली के कनेक्शन लगे दिखे




उत्तरकाशी।। जनपद के विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री धाम में  आज अवैध अतिक्रमण को छुड़वाया गया। क्योंकि गंगोत्री धाम में पिछले कुछ दिनों से लगातार  अतिक्रमण  हो रहा था  । धाम भी अतिक्रमण की चपेट में है। गंगोत्री धाम में गंगोत्री मुख्य स्वागत गेट के बहार यहां पर चार धाम यात्रा गाड़ियों की पार्किंग होती है उन स्थानों पर लोगों के द्वारा लगातार अतिक्रमण कर अवैध तरीके से दुकानों का निर्माण किया जा रहा था। अवैध अतिक्रमण के कारण गंगोत्री धाम में आए दिन जाम की समस्या बनी रहती थी। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने गंगोत्री धाम में हुए समस्त अतिक्रमण को आज  तुड़वा दिया। 



सबसे बड़ी बात जहां पर अवैध निर्माण हो रहे थे वहां पर बिजली और पानी के कनेक्शन लगे मिले अब यह कनेक्शन विभाग के द्वारा दिए गए या अपने आप लगाए गए यहां विद्युत और जल संस्थान विभाग पर भी प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है। कि आखिर कैसे अवैध निर्माण में बिजली,पानी के कनेक्शन लग  गए वही पूर्व में भी गंगोत्री मंदिर समिति और ब्यापार मंडल ने गंगोत्री धाम में हो रहे अतिक्रमण को लेकर जिला प्रशासन को अवगत करवाया था। और जिला प्रशासन को 1 जून तक का समय दिया था यदि 1 जून तक अवैध अतिक्रमण  के खिलाफ कार्यवाही नहीं हुई तो आंदोलन की चेतावनी दी थी।अतिक्रमण न रुकने पर जिला प्रशासन ने आज कार्यवाही करते हुए नगर पंचायत गंगोत्री को आदेशित करते हुए गंगोत्री में हुए समस्त अतिक्रमण को ध्वस्त किया।



No comments:

Post a Comment

1235