उत्तरकाशी-38 किलो अवैध डोडा (पोस्त) के साथ पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Friday, June 4, 2021

उत्तरकाशी-38 किलो अवैध डोडा (पोस्त) के साथ पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

 पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा

उत्तरकाशी-38 किलो अवैध डोडा (पोस्त) के साथ पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार



-:35 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ एक शराब तस्कर गिरफ्तार।


उत्तरकाशी।। थाना कोतवाली पुलिस ने थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल और ADTF की संयुक्त टीम के द्वारा साल्ड बैण्ड के पास से वाहन संख्या HR05AB-8080 (महिन्द्रा रिबोल्ट) से दो व्यक्ति बलविंदर सिंह व मेजर सिंह को 38 किग्रा डोडा पोस्त  के साथ गिरफ्तार किया गया।उत्तरकाशी पुलिस का लगातार नाशे के खिलाफ अभियान जारी है इसी के चलते पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर  दो लोगों के पास से 38 किलो अवैध पोस्त डोडा बरामद किया।ये दोनों लोग हरियाणा राज्य के रहने वाले है और लंबे समय से जनपद में नाशे का कारोबार कर रहे थे ।

अवैध डोडा पोस्त तस्कर



वहीं पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा का कहना है कि ये दोनों अभियुक्त बलविंदर सिंह और मेजर सिंह डोडा पोस्त का जनपद में अवैध ब्यापार कर रहे थे इसकी सूचना लगातार हमको मिल रही थी ये भी बताया जा रहा कि इन दोनों अभियुक्तों पर दर्जनों मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज है इसकी भी हम जांच कर रहे  है वहीं थाना कोतवाली और ADTF की टीम ने इन दोनों  अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है तथा कोतवाली उत्तरकाशी में NDPS ACT की धारा 8/15(B)/60 के तहत इन दोनों पर  मुकदमा दर्ज किया गया  अभियुक्तों से माल के सम्बन्ध में पूछताछ की जा रही है, कहाँ से यह लोग इस अवैध डोडा पोस्त को लेकर आ रहे थे । आज इन दोनों अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। पुलिस का कहना है इन दोनों लोगों के साथ कुछ स्थानीय लोग भी नशे के कारोबार में लिप्त होने की सूचना है इसके बारे में भी जानकारी ली जा रही है ।38 किग्रा डोडा पोस्त  की अनुमानित कीमत-(एक लाख) 100000 रु0 बताई जा रही है।


वहीं दूसरी और   रात्रि को उ0नि0  चौकी प्रभारी गेंवला के नेतृत्व में गेवला पुलिस के द्वारा  चैकिंग के दौरान स्थान सिलक्यारा बैण्ड के पास से एक वाहन संख्या UK10TA-0331 मैक्स गाड़ी जिसमें एक व्यक्ति सवार था इस वाहन से 35 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई तथा उक्त ब्यक्ति को पुलिस ने 35 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब  साथ गिरफ्तार किया 

( MacDonald,Royal Stag, Soulmate Blue & 8 PM

अनुमानित कीमत- 300000 रु0


अवैध डोडा पोस्त गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम:


1-निरीक्षक  खजान सिंह चौहान-प्रभारी ADTF UKI

2-उ0नि0 भगत दास-थाना कोतवाली उत्तरकाशी

3-उ0नि0 देवेन्द्र सिंह-थाना कोतवाली उत्तरकाशी

4-कानि0 प्रशान्त राणा-ADTF UKI

5-कानि0 संजय –ADTF UKI

6-कानि0 विजयपाल-थाना कोतवाली उत्तरकाशी 


 पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी द्वारा नशे के खिलाफ कार्रवाई करने वाली उक्त पुलिस टीमों की सराहना करते हुए उत्साहवर्धन हेतु 2000 रू0 का नगद ईनाम देने की घोषणा की गयी।


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235