उत्तरकाशी-जल्द शुरू होगा 3करोड़ 75लाख की लगात से चिन्यालीसौड़ की सुरक्षा सहित जोगथ मोटरमार्ग का चौड़ीकरण कार्य - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Wednesday, February 3, 2021

उत्तरकाशी-जल्द शुरू होगा 3करोड़ 75लाख की लगात से चिन्यालीसौड़ की सुरक्षा सहित जोगथ मोटरमार्ग का चौड़ीकरण कार्य

 उत्तरकाशी-जल्द शुरू होगा 3करोड़ 75लाख की लगात से चिन्यालीसौड़ की सुरक्षा सहित जोगथ मोटरमार्ग का चौड़ीकरण कार्य




उत्तरकाशी (चिन्यालीसौड़)।।।।टिहरी बांध की झील से जोगथ रोड सहित आस पास के समीपी क्षेत्रों में हो रहे भूस्खलन से जहाँ सड़क व आसपास के भवनों को खतरा हो जाने से लोगों में दहशत  का माहौल हो गया था इसकी सुरक्षा के लिए पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष शूरवीर सिंह रांगड़ व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्णा नौटियाल के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल  अधिशासी निदेशक बी के बडोनी से मिला।शिष्टमंडल ने  प्रभावित क्षेत्र की शीघ्र सुरक्षा की मांग की। निदेशक बडोनी सहित जनरल मैनेजर यू के ठाकुर, डी जी एम दिनेश शुक्ला आदि ने प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया और  9 महीने के  अंदर अधिशासी निदेशक बी के बडोनी ने जोगथ रोड़ सहित आसपास के क्षेत्रों की सुरक्षा निर्माण कार्य के लिए 3करोड़ 75 लाख की धनराशि स्वीकृत कर झील का जल स्तर घटते ही निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। इस निर्माण कार्य को जयचंद्रवदनी कंस्ट्रक्सन कंपनी द्वारा नदी तल ट्रीटमेन्ट कर राष्ट्रीय राज मार्ग से 75 मीटर जोगथ मोटर रोड़ के विस्तारीकरण व आसपास के क्षेत्रों की सुरक्षा की जाएगी। 


बताते चलें कि इससे पूर्व 2013 में आई आपदा   के बाद  टिहरी बांध की झील से चिन्यालीसौड़ बाजार ,हास्पिटल रोड़, लीसाडीपो आदि क्षेत्रों में भारी भूस्खलन होने पर खतरा उत्पन हो गया था।      तत्कालीन नगर पालिका अध्यक्ष ने टिहरी बांध के अधिकारियों से स्थलीय निरीक्षण करवाकर टी एच डी सी ने इन प्रभावित क्षेत्रों केट्रीटमेंट के लिए लगभग 10 करोड़ से अधिक के कार्य करवाये गए। जोगथ मोटरमार्ग का चौड़ीकरण व सुरक्षा निर्माण कार्य के लिए कंपनी के मालिक मनोज रतूड़ी ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर कार्य शुरु कर दिया जाएगा।  


अध्यक्ष उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ओबीसी प्रकोष्ठ  संजय डोभाल, पूर्व प्रमुख रजनी कोटवाल  सदस्य जिला पंचायत अरविंद लाल ,नंदकिशोर अध्यक्ष ब्लॉक यूथ कांग्रेस, मंडल अध्यक्ष पूनम रमोला,सुनीलवरुण,प्रधान कोमल राणा,राजेश रावत,  पूरण सिंह बिष्ट अध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी ,सवीर चौहान,यसवंत बिष्ट,सरोपा,सुरेंदर पंवार,अनिल आदि ने टी एच डी सी का आभार जताया।



रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235