उत्तरकाशी-जोशियाड़ा मोटर पुल वाहनों सहित आम जनता के आवागमन के लिए खुला, - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Thursday, September 17, 2020

उत्तरकाशी-जोशियाड़ा मोटर पुल वाहनों सहित आम जनता के आवागमन के लिए खुला,

 उत्तरकाशी-जोशियाड़ा मोटर पुल वाहनों सहित  आम जनता के आवागमन के लिए खुला


उत्तरकाशी।।।।गुरूवार को गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  ने जोशियाड़ा पुल के मरम्मत कार्य के बाद पूजा अर्चना करके  आम जनता के लिए मोटर पुल को  खोल दिया है । विधायक गोपाल सिंह रावत  के निर्देशों के बाद लोक निर्माण विभाग ने जोशियाड़ा मोटर पुल   की मरम्मत के काम में तेजी लाते हुए इसे तय समय में पूरा किया जाना था लेकिन कोरोना लॉक डॉउन के चलते पुल के मराम्मत  कार्य  सितम्बर माह में पूरा हुआ।।



वहीं आज  जोशियाड़ा पहुंचकर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  ने ज्ञानसू जोशियाड़ा मोटर पुल की मरम्मत का काम पूरा हो जाने के बाद इसे आम जनता के लिए खोल दिया। 53. 56 लाख रूपये की लागत से इस मोटर पुल की मरम्मत की गई थी। 



 विधायक गोपाल सिंह रावत  ने कहा कि जोशियाड़ा मोटर पुल बेहद पुराना पुल है और इस पर सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए इसकी मरम्मत की गई है  लाॅक डाउन के कारण काम में कुछ देरी हुई लेकिन विभाग को तय समय में इसकी मरम्मत कार्य पूरा करने को कहा  गया था जिसके बाद आज यह पुल की मरम्मत का काम पूरा चुका है और अब जोशियाड़ा, विकास भवन समेत बाड़ागड्डी, गाजणा क्षेत्र के लोगों की आवाजाही पुल से सुगम हो सकेगी। विधायक  ने कहा कि जोशियाड़ा ज्ञानसू के बीच 152 मीटर स्पान का डबल लैन पुल की निविदा आमंत्रित कर दी गई है, करीब साढ़े 17 करोड़ रूपये की लागत से यहां विशाल पुल बनेगा। इसके साथ ही 7 किमी जोशियाड़ा मार्ग में भी 1 करोड़ की लागत  किया जाएगा।।।



इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश चैहान, महामंत्री हरीश डंगवाल, पूर्व नगर अध्यक्ष जयवीर चैहान, निदेशक सहाकारी संघ विजय संतरी, नगर पालिका पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चैहान समेत विभागीय अधिकारी  मौजूद रहे।


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल


No comments:

Post a Comment

1235