उत्तरकाशी-जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने डुंडा तहसील सहित ,ब्लॉक ,और स्वास्थ्य विभाग का किया निरीक्षण - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Friday, August 28, 2020

उत्तरकाशी-जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने डुंडा तहसील सहित ,ब्लॉक ,और स्वास्थ्य विभाग का किया निरीक्षण

 उत्तरकाशी-जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने डुंडा तहसील सहित ,ब्लॉक  ,और स्वास्थ्य  विभाग का किया निरीक्षण  


       उत्तरकाश।।।    जिलाधिकारी  मयूर दीक्षित ने आज तहसील डुंडा कार्यालय, स्वास्थ्य केंद्र व ब्लाक कार्यालय का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी डुंडा आकाश जोशी व खंड विकास अधिकारी दृष्टि आनंद भी मौजूद रही।

     

 आज  शुक्रवार को तहसील डुंडा के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कार्मिकों को निर्देशित किया कि सभी कर्मचारी और अधिकारी अपनी-2 जिम्मेदारी को समझें और जनता के हितों के लिए हमेशा जनता का सहयोग करें साथ ही तहसील मुख्यालय में रहकर जनता की समस्या का समाधान करें इस समय  कोरोना वायरस को लेकर जो भी गाइडलाइंस केंद्र और राज्य सरकार द्वारा  दी गई है उसका शत-प्रतिशत अनुपालन करना सुनिश्चित करें। कार्यालयों में काम करने वाले सभी कार्मिकों को मास्क अनिवार्य रूप से पहनने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि सम्बंधित कार्मिकों के पटल पर जो भी पत्रवालिया, आवेदन आते है उसे कतई भी लम्बित न रखी जाय। समय से पत्रावालियों व प्राथनापत्रों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। साथ ही अभिलेखों, रजिस्टरों आदि का रखरखाव अच्छे ढंग से किया जाए।


 खंड विकास अधिकारी  डुंडा को रोजगार सेल की स्थापना करने के निर्देश दिए। ताकि कोरोना को लेकर अपने गांव लौटे प्रवासी व स्थानीय अपने स्वरोजगार स्थापित करने हेतु रोजगार सेल में अपना आवेदन जमा करने के साथ ही परामर्श भी ले सकें।


  जिलाधिकारी ने डुंडा पीएससी के डॉक्टरों की सराहना करते हुए कहा  कि कोरोना संक्रमण की व्यापक स्तर पर टेस्टिंग बढ़ाने को लेकर एक और आईडी रजिस्ट्रेशन करने के निर्देश दिए। ताकि कोरोना की टेस्टिंग बड़ाई जा सकें। जिलाधिकारी ने कहा कि जितनी अधिक कोरोना संक्रमण को लेकर टेस्टिंग होगी उतने ही कम संक्रमण बढ़ने की संभावना होगी। प्रभारी अधिकारी पीएचसी द्वारा अवगत कराया गया है कि पीएचसी में नए उपकरण,मशीन आदि क्रय की जानी है तथा आवासीय व अनावासीय भवनों के मरम्मतीकरण के कार्य किये जाने हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने  प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। 


रिपोर्ट-हेमकान्त नौटियाल

No comments:

Post a Comment

1235