उपली रमोली और गाजणा के मध्य चवाडगाड़ में बंद की गई सीमा को खोलने के विधायक गोपाल रावत ने दिए निर्देश क्षेत्र के लोगों ने ली राहत की सांस-रिपोर्ट हेमकान्त नौटियाल - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Friday, May 22, 2020

उपली रमोली और गाजणा के मध्य चवाडगाड़ में बंद की गई सीमा को खोलने के विधायक गोपाल रावत ने दिए निर्देश क्षेत्र के लोगों ने ली राहत की सांस-रिपोर्ट हेमकान्त नौटियाल



 उत्तरकाशी के गाजणा व टिहरी गढ़वाल के उपली रमोली के मध्य चवाड़गाड में सीमा बंद होने से ग्रामीणों को हो रही दिक्कतों का संज्ञान लेते हुए चवाड़गाड की सीमा खोलने एवं गाजणा क्षेत्र के लोगों की स्वास्थ्य जांच चिन्यालीसौड़ के बजाए लंबगांव में करवाने की व्यवस्था के लिए गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने  जिलाधिकारी उत्तरकाशी को निर्देशित किया।जिसके बाद जिलाधिकारी की ओर से चवाड़गांव में सील की गई सीमा को खोलने के निर्देश जारी करते हुए सुरक्षा संबंधी शर्तों के साथ आवागमन को मंजूरी दी। इस फैसले के बाद गाजणा व उपली रमोली क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है। 
   रेखा असवाल सदस्य जिला पंचायत वार्ड नं0-01, कण्डियाल गांव टिहरी गढ़वाल  विधायक  गोपाल सिंह रावत  को अवगत कराया कि गजणा क्षेत्र के 25 गांव एवं टिहरी क्षेत्र के उपली रमोली के 22 ग्राम पंचायत है, जिनको उत्तरकाशी जनपद की सीमा चवाडगाड को सील होने पर खाद्यान, गैस अपूर्ति एवं स्थानीय नागरिकों को आवाजाही करने में अत्यन्त कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना कोविड-19 महामारी के संक्रमण के रोकथाम हेतु उक्त स्थान पर अस्थाई पुलिस चैक पोस्ट तो बनाई गयी है, किन्तु उक्त स्थान पर अन्य जनपदों एवं राज्यों से आने वाले प्रवासीय नागरिकों के चिकित्सकीय परीक्षण हेतु चिकित्सको की टीम की तैनाती नहीं की गई है। जिससे बहार से आने वाले लोग बिना परीक्षण के ही सीधे अपने-अपने गांवों की ओर प्रस्थान कर रहे है। उन्होंने बताया कि जनपद उत्तरकाशी के गाजणा क्षेत्र व जनपद टिहरी के उपली रमोली क्षेत्र के लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण लम्बगांव में किया जा रहा है। जनपद उत्तरकाशी के गाजणा क्षेत्र के नागरिक चवाडगाड के सीमा से आवाजाही करते है। इसलिए गाजणा क्षेत्र के प्रवासी नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण भी लम्बगांव में ही किया जाए, ताकि गाजणा क्षेत्र को संक्रमण फेलने से रोका जा सके। उन्होंने विधायक से स्थानीय नागरिकों की समस्याओं को दृष्टिगत् रखते हुए चवाडगाड की सीमा को खोलने एवं गाजणा क्षेत्र के प्रवासीय नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण लम्बगांव में करवाने की मांग की। 
उक्त समस्याओं का संज्ञान लेते हुए गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी डाॅ. आशीष चौहान को पत्र भेजकर उपली रमोली व गाजणा क्षेत्र के बीच में चवाडगाड में बंद सीमा को खोलने व गाजणा क्षेत्र के लोगों की स्वास्थ्य जांच लंबगांव में करवाने के लिए जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल के साथ समन्वय स्थापित कर शीघ्र व्यवस्था करने को कहा। वहीं, विधायक  की ओर से मामला उठाए जाने के बाद जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान  की ओर से चवाड़गांव में सील की गई सीमा को खोलने के निर्देश जारी करते हुए सुरक्षा संबंधी शर्तों के साथ आवागमन को मंजूरी दी।

No comments:

Post a Comment

1235